12 साल की उम्र में दिया लाइसेंस, जांच के आदेश

इंदौर: देश सहित प्रदेशों में इस समय सरकारी कार्यालयों में भी अनि​यमिताएं देखने को मिल रही हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि इंदौर के आरटीओ में शनिवार को एक रोचक मामला पहुंचा है। दरअसल लाइसेंस रिन्युअल के लिए पहुुंचे शख्स की जब जन्म तारीख का मिलान किया गया तो पता चला कि पहला लाइसेंस जारी करते समय उसकी उम्र केवल 12 साल थी। वहीं पहले एक बार जब उसका नवीनीकरण हुआ, तब भी इसका ध्यान नहीं रखा गया। अब मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।

पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए बेटी की जगह मां को पहनना पड़ा दुल्हन का लिबास

यहां बता दें कि एआरटीओ अर्चना मिश्रा ने बताया कि शनिवार को लक्ष्मीनारायण नाम के व्यक्ति का लाइसेंस नवीनीकरण के लिए आया था। जिसमें उसकी जन्मतिथि 1 जनवरी 1968 की थी। यह लाइसेंस 4 जनवरी 1980 को जारी हुआ था। वहीं इस समय उसकी उम्र 12 साल थी। जबकि 8 जुलाई 2015 को उसके लाइसेंस का नवीनीकरण भी कर दिया गया। यह गलती पकड़ में आई तो हमने जांच के आदेश दिए हैं। 

भोपाल गैसकांड : 50 साल से यूका की जमीन में दबा है 10 हजार टन जहर

गौरतलब है कि इस तरह के मामले अक्सर सरकारी दफ्तरों में होते हैं। जिन्हें बहुत बड़ी लापरवाही मानते हुए कार्यवाही की जाती है। वहीं बता दें कि विभाग द्वारा 1980 में किसने लाइसेंस बनाया, इसकी जानकारी तो नहीं मिल पाएगी। लेकिन 2015 में यह लाइसेंस किसने रिन्यू किया है, इसकी जानकारी निकाली जा रही है। वहीं गलती होने पर संबंधित पर कार्रवाई की जाएगी। इधर लाइसेंस के बारे में भी लाइसेंस धारक से असली मार्कशीट और दस्तावेज मंगाए जा रहे हैं।

खबरें और भी 

पाकिस्तान की 'गूगली' पर सुषमा स्वराज ने जड़ा छक्का, कुरैशी को दिया करारा जवाब

जम्मू कश्मीर: अखनूर इलाके में फटी बारूदी सुरंग, गश्त दे रहे दो जवान शहीद

जमीन पर कब्ज़ा करने की नियत से दबंगों ने गिराई दीवार, मलबे में दबने से एक मासूम की मौत

 

Related News