लियानार्डो डी कैप्रियो को मिला बाफ्टा अवार्ड

लियानार्डो डी कैप्रियो अपने अभिनय के लिए पुरे विश्व में पहचाने जाते है. लियानार्डो अभी अपनी फिल्म 'द रेवनेंट' के लिए चर्चा में बने हुये. जिसमे उन्होंने अपनी शानदार अदाकारी से दर्शको का दिल जीत लिया है. साथ ही उनकी फिल्म बाफ्टा अवार्ड में भी छाई हुई है. जहाँ उनकी फिल्म ने कई पुरस्कार जीते है.

 रॉयल ओपेरा हाउस में रविवार को आयोजित ब्रिटिश अकादमी फिल्म एवं टेलीविजन आर्ट्स पुरस्कार (बाफ्टा) समारोह में लियानार्डो डि कैप्रि‍यो की मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'द रेवेनन्ट' की धूम रही. इसे सर्वश्रेष्ठ फिल्म और डि कैप्रियो को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता चुना गया. यह पहला मौका था जब लियानार्डो डि केप्रियो ने यह पुरस्कार जीता है. इससे पहले वो तीन बार इस पुरस्कार के लिए नॉमिनेट हुए थे. 

बाफ्टा की तरफ से सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार एलेजैंड्रो जी. इनयारिटू को 'द रेवनेंट' के लिए दिया गया. 'बीबीसी' के अनुसार, इनयारिटू ने इस जीत को काफी विस्मय बताया . उन्होंने कहा कि डि कैप्रियो ने उनकी प्रतिभा व जोखिम भरी फिल्म के लिए उनके अभिनय ने उन्हें नई उचाईयां दी है. 

बहरहाल इस बार डि केप्रियो नके साथ बेस्ट एक्टर की दौड़ में एडी रेडमाइन ( द दानिश गर्ल), ब्रायन क्रेन्स्टॉन (ट्रम्बो) , मैट डेमन (द मार्टियन), माइकल फेसबेंडर (स्टीव जॉब्स) शामिल थे.

Related News