निम्बू है एंटी एलर्जिक

आपकी स्किन आपके चेहरे का आइना होती है .आप अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने का हर तरह से प्रयास करते हो लेकिन अगर आपके चहरे पर स्किन एलर्जी हो जाती है तो आपका खूबसूरत चेहरे का सपना टूट जाता है .और आज के धूल मिटटी भरे माहौल में एलर्जी होना स्वाभाविक है .पर क्या आप जानते है की निम्बू का इस्तेमाल करके आप इस एलर्जी से छुटकारा पा सकते है .

कैसे पाए स्किन एलर्जी से छुटकारा -

1-आधे नींबू का रस और एक चम्मच शहद एक गिलास गुनगुने पानी में मिला दें। इसे आप रोजाना सुबह कई महीनों तक पिएं। इससे आपका इम्यून सिस्टम इतना मजबूत हो जाएगा कि शायद ही एलर्जी हो। एलर्जी होने पर यह उपाय करने से जल्दी राहत मिलती नियमित रूप से एक गिलास गाजर का जूस पीने से भी एलर्जी दूर होती है . 2- त्वचा की एलर्जी के लिए नींबू के रस को आप नारियल तेल में मिलकर भी लगा सकते हैं. इसे लगा कर पूरी रात रहने दें. इसे नीम के पानी से धोएं

3-खसखस के बीज, शहद और नींबू के रस का मिश्रण बनाकर इसे प्रभावित जगह पर लगाने से त्वचा की एलर्जी का इलाज संभव है. 4-आप चाहें तो मिक्स जूस भी ले सकते हैं. मिक्स जूस बनाने के लिए आपको खीरे, चुकंदर और गाजर को मिक्स करना होगा. इनका मिक्स जूस रोजाना एक बार लें.

Related News