तेलंगाना विधानसभा चुनाव: चुनाव आयोग का ऐलान, 8 अक्टूबर को जारी होगी अंतिम वोटर लिस्ट

Sep 09 2018 06:32 PM

हैदराबाद: तेलंगाना में विधानसभा भांग कर दोबारा चुनावों के आचरण की तैयारी में कदम उठाने के बाद, भारतीय चुनाव आयोग (ईसी) ने शनिवार को घोषणा की कि अंतिम मतदाता सूची 8 अक्टूबर को प्रकाशित की जाएगी. चुनाव आयोग ने राज्य विधानसभा के समयपूर्व विघटन के चलते चुनावी रोल के संशोधन की चल रही प्रक्रिया को निलंबित कर दिया और संशोधन के लिए एक नया कार्यक्रम घोषित कर दिया. तेलंगाना के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रजत कुमार ने कहा कि नए कार्यक्रम के तहत, एकीकृत मसौदा 10 सितंबर को प्रकाशित किया जाएगा.

नकवी ने कांग्रेस को बताया भ्रष्टाचार का डूबता हुआ जहाज़, कहा कांग्रेस का साथ देने वाला भी डूबेगा

उन्होंने कहा कि दावा और आपत्तियां 10 सितंबर से 25 सितंबर तक दायर की जा सकती हैं जबकि दावों और आपत्तियों का निपटान 4 अक्टूबर को किया जाएगा. डेटाबेस अपडेट करना और पूरक की छपाई 7 अक्टूबर से पहले पूरी की जाएगी. 8 अक्टूबर वोटर लिस्ट के अंतिम प्रकाशन की तारीख होगी, जिसका मतलब है कि चुनाव इस तारीख के बाद किसी भी समय आयोजित किया जा सकता है. 

केरल नन रेप केस: विधायक ने बताया नन को वेश्या, एनसीडब्ल्यू ने की कार्यवाही की मांग

पहले घोषित कार्यक्रम के मुताबिक, सभी नए मतदाता जो 1 जनवरी, 201 9 को 18 वर्ष की आयु पूरी करेंगे, वो मतदाता सूची में उनके नाम शामिल करने के लिए आवेदन जमा करने के पात्र होंगे. शनिवार को घोषित दूसरे विशेष सारांश संशोधन के तहत, 1 जनवरी, 2018 को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले लोगों द्वारा अभी भी नाम शामिल करने के लिए अपने अनुरोध जमा कर सकते हैं. आपको बता दें कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने गुरुवार को आगामी चुनाव का रास्ता साफ़ करने के लिए अपना कार्यकाल समाप्त होने के 9 महीने पहले ही विधानसभा भंग कर दी थी, जिसके चलते अब राज्य में दोबारा विधानसभा चुनाव कि तयारी जोरों पर है.  

खबरें और भी:-​

बीजेपी की कार्यकारिणी बैठक में गरजे अमित शाह, कहा भाजपा को कोई पराजित नहीं कर सकता

बेघर दंपत्ति ने मूक-बधिर महिला को लिया गोद, मदद के लिए सरकार से लगाई गुहार

कश्मीर की समस्याओं के पीछे है इस नेता का हाथ?

Related News