अब तक की खबरें विस्तार से

Sep 10 2018 02:57 PM

भारत बंद के दौरान बिहार में हुई बच्ची की मौत

नई दिल्ली : आज बिहार में भारत बंद के दौरान एक 2 साल की बच्ची को अपनी जिंदगी से हाथ धोना पड़ा. वह मामला राज्य के जहानाबाद का है. यहां इलाज में देरी की वजह से बच्ची की मौत हो गई है. मामले में बच्ची के पिता ने बताया कि भारत बंद होने के कारण उन्हें आज सुबह कोई वहां नहीं मिला जिससे उन्हें बच्ची को अस्परताल ले जानें में देर हो गई. 

बंद का असर रेलवे ने रद्द की 12 ट्रेनें

नई दिल्ली :  देश में तेल की कीमतों को ले कर बुलाए भारत बंद बुलाया गया है. इसके कारण आंदोलन और प्रदर्शनों को ध्यान में रखते हुए इस्ट कोस्ट रेलवे जोन ने अपनी 12 रेलगाड़ियों को रद्द करने की घोषणा कर दी है. बता दें कि यह बंद कांग्रेस ने बुलाया है. इसके साथ ही कई पार्टियां कांग्रेस के इस बंद का समर्थन कर रही है. 

आखिर क्यों बढ़ाते जा रहे है पेट्रोल-डीजल के दाम ? जानिये किस सरकार की कितनी हिस्सेदारी

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल डीज़ल के दामों में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है। इसके विरोध में आज कांग्रेस पार्टी द्वारा पुरे भारत  में देशव्यापी आंदोलन चलाया जा रहा है। यह आंदोलन कई जगह तीव्र रूप लेता दिख रहा है और इस पर देश भर में राजनीतिक सियासत भी शुरू हो चुकी है। लेकिन क्या आप जानते है कि देश में पेट्रोल और डीज़ल की कीमते अचानक इतनी तेजी से क्यों  बढ़ रही है और इसमें किस सरकार का कितना हिस्सा होता है। अगर नहीं तो निराश मत होइए क्योकि आज हम आपको पेट्रोल -डीज़ल के दामों में लगी इस आग के विभिन्न्न पहलू से रूबरू करवाने जा रहे है। 

भारत बंद लाइव अपडेट्स : राहुल का मोदी पर बयानी हमला, महँगी पड़ी मोदी सरकार

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी और रुपये की लगातार गिरती कीमतों के विरोध में कांग्रेस द्वारा आजोजित भारत बंद अब धीरे धीरे रूद्र रूप लेता जा रहा है। इस बंद पर अब राजनितिक सियासत भी शुरू हो चुकी है और कई जगहों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओ को पेट्रोल की आसमान छूती कीमतों से गुस्साई जनता का भी साथ मिल  रहा है। कांग्रेस द्वारा आयोजित किये इस आंदोलन में शामिल होने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी भी आज सुबह दिल्ली के रामलीला मैदान पर पहुंच चुके है।

अर्श से फर्श पर आई सेरेना विलियम्स जानें सबसे बड़ा विवाद

नई दिल्ली : कहते है जब इंसान उचाईयों पर होता है तो उसे अपने आस पास कोई नज़र नहीं आता वह हर तरफ बस अपना अहम् ढूंढ़ता है. उसेक जहन में उचाइयां और कामयाबी इस कदर बैठ जाती है कि वह किसी भी चीज को अपने खिलाफ होते हुए नहीं देख सकता है. अगर उसकी कामयाबी पर आकर कोई और अपना हक़ जमाने लगता है तो वह बोखला जाता है वह उस व्यक्ति की मेहनत को नज़र अंदाज़ करके अपने अहम् को ज्यादा जरुरी समझता है.

खबरें और भी...

उत्तर प्रदेश : भारी बारिश के बाद अब भूकंप का कहर, दिल्ली में भी महसूस किए गए झटके

IPS आत्महत्या मामला : शादीशुदा जीवन से थे परेशान, अब पत्नी और ससुरालवालों के खिलाफ FIR कराएगा परिवार

धारा 377: समलैंगिक यौन संबंधों में यूपी अव्वल, केरल दूसरे स्थान पर

ब्रम्हपुत्र नदी पर बन रहा देश का सबसे लम्बा रेलवे ब्रिज

समाज को तोड़ देगा एससी-एसटी ऐक्ट: शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती

Related News