लालू के दूसरे दामाद भी ईडी के जाल में फंसे

लगता है इन दिनों लालू यादव के पूरे परिवार की ग्रह दशा ठीक नहीं चल रही है. पिछली घटनाओं पर नजर डालें, तो बिहार की सत्ता से बेदखल होने के बाद लालू के परिवार पर भ्रष्टाचार और बेनामी संपत्ति के खिलाफ चली कार्रवाई में पत्नी राबड़ी देवी, बेटे तेजस्वी, बेटी दामाद मीसा और शैलेश के फंसने के बाद अब उनकी दूसरी बेटी रागिनी के पति राहुल केखिलाफ भी ईडी की जाँच के घेरे में आ गए हैं. 

उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लालू के दामाद राहुल यादव को समन जारी किया है. बता दें राहुल लालू की बेटी रागिनी के पति और पूर्व समाजवादी विधायक जितेंद्र यादव के बेटे हैं.राहुल पर उनकी सास और लालू यादव की पत्‍नी राबड़ी देवी को एक करोड़ रुपये का ऋण देने का मामला दर्ज किया गया है. राबड़ी ने इसी ऋण राशि से पटना की विवादित जमीन खरीदी थी. ईडी अब राहुल यादव से पूछताछ करके यह पता लगाना चाहती है कि यह एक करोड़ रुपया कहां से आया था.राहुल से इसी सप्‍ताह पूछताछ किये जाने की संभावना है.

बता दें कि राजद प्रमुख लालू यादव इन दिनों चारा घोटाले के एक प्रकरण में रांची की जेल में बंद है.उन्हें साढ़े तीन साल की सजा सुनाई गई है .उन पर एक अन्य चारा घोटाले मामले में भी एक फैसला जल्द ही सुनाया जाएगा. इस मामले की बहस पूरी हो चुकी है.

यह भी देखें

जीएसटी की सख्ती से हीरा व्यापार ठप

20 लाख रुपये तक की ग्रेच्युटी टैक्स फ्री होने की संभावना

 

Related News