गठबंधन पर बोले लालू, मेरे और नीतीश के बीच कोई मतभेद नहीं है

पटना : इन दिनों बिहार पर "किसकी होगी सरकार" का संकट छा रहा है. खबरे थी की लालू यादव और नितीश कुमार में गठबंधन को लेकर मतभेद चल रहा है. लेकिन इस बात पर लालू यादव का स्पष्टीकरण भी आया है. राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने सोमवार को कहा कि मेरे और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच सब कुछ सामान्य है और हम दोनों के बीच किसी प्रकार का कोई विवाद नहीं है. मैं भी गंठबंधन पर जल्द निर्णय लेना चाहता हूँ. 10 सकरुलर रोड स्थित आवास पर पत्रकारों से हुई वार्ता के दौरान लालू ने गठबंधन पर भी चर्चा की. बातचीत में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कहा कि मेरे और नीतीश कुमार के बीच लगातार बातचीत जारी है. उन्होंने ये भी कहा समय बहुत जल्दी निकलता जा रहा है ऐसे में सीट के विषय में बात होना बेहद जरुरी है. विलय पर संकट का जवाब देते हुए लालू ने कहा की इस संबंध में हमारी और नितीश जी की बातचीत हुई है उन्होंने शरद जी से मिल कर मुद्दे को आगे बढ़ाने को कहा है.

दूसरी तरफ समाचार पत्रो की सुर्खिया बनी हुई है की लालू और नितीश में कोई मुलाक़ात नहीं हुई. दोनों के बीच विवाद जारी है. लालू से शरद जी को ही मिलना था. उन्होंने कहा कि इस बारे में सकारात्मक दिशा में काम हो रहा है. वे मानते है की काम की गति थोड़ी धीमी है और वे अपने प्रयासों में तेजी कर जल्द ही इस पर निर्णय लेगे. लालू ने अपने निराले अंदाज में कहा कि विलय या गंठबंधन पर मैं खुद नीतीश कुमार जी से फोन पर संपर्क करूंगा. अब काफी वक्त बीत गया है और बातचीत खुल कर हो तो बेहद अच्छा है चाहे बातचीत पटना में हो या दिल्ली में. उन्होंने यह भी कहा कि विलय और गठबंधन पर तालमेल जमे तो ठीक है और न जमे तब भी सही है.

उन्होंने कहा कि की मेरा मन बिलकुल साफ़ है. यदि मेरे मन में किसी प्रकार का मैल रहता या कोई बात होती तो, दो मौकों पर नीतीश कुमार का साथ नहीं देता. हमारे उपर कई प्रकार के दबाव रहते है. हमलोग बातचीत करेंगे तो हर समस्या का हल निकल जाएगा. क्योकि बातचीत से ही हर समस्या का हल निकाला जा सकता है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने आंख का ऑपरेशन कराया है. एक हफ्ते पहले फोन पर बातचीत हुई थी. कल शरद यादवजी से भी बातचीत हुई सब कुछ बिलकुल ठीक चल रहा है. बातचीत ठीक चल रही है. आप मन में किसी प्रकार का संशय नहीं रखे. गंठबंधन को लेकर निश्चिंत रहे. गठबंधन जरूर होगा. नेतृत्व पर कोई विवाद नहीं होगा. जब सलाह मशविरा और बातचीत का सिलसिला ख़त्म होगा तो नेतृत्व का भी निर्णय लिया जाएगा.लालू यादव ने कहा की दोनों दलों में विश्वास का होना बहुत जरुरी है. राजद प्रमुख ने एक नसीहत भी दी है की दोनों दलों को चाहिए की बयानबाजी और विवादों से थोड़ी दूर बनाये रखे.

Related News