लालू फिर बने RJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष

पटना : राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को एक बार फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर चुन लिया गया। इस अवसर पर उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार के साथ अपने संबंधों को स्पष्ट करते हुए कहा कि हमारे बीच किसी तरह का विरोध नहीं है बल्कि हमारे बीच अटूट मित्रता है। इसमें विपक्ष द्वारा दरार डालने का प्रयास किया जा रहा है। केंद्र सरकार पर लालू प्रसाद ने हमला किया। उन्होंने कहा कि जब देश का बजट प्रस्तुत हो तो उसमें यह ध्यान रखा जाए कि गरीबों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों के हितों को ध्यान में रखा जाए।

उन्होंने कहा कि वे दिल्ली कूच करेंगे। राष्ट्रीय जनता दल की राष्ट्रीय परिषद की बैठक और खुले अधिवेशन में लालू प्रसाद ने दोहराया कि महागठबंधन की सरकार केवल 5 साल तक नहीं बल्कि पूरे 20 वर्ष तक चलेगी। लालू ने अपने उपर लगे आरोपों को दरकिनार करते हुए कहा कि चुनाव से पूर्व यह कहा जाता था कि लालू - नीतिश का मिलना असंभव है।

यदि मिल गए तो यह कहा जाने लगा कि कार्यकर्ता एक नहीं हो सकते हैं। यदि वे जीत गए हैं तो कहा जा रहा है कि सरकार माह दो माह में जाने वाली है। विरोधी लालू पर हमला कर रहे हैं कि वे सरकार को नहीं चलने देंगे। मगर लालू प्रसाद यादव ने इन बातों का खंडन किया। लालू के स्वागत समारोह और उनके अध्यक्ष बनने की खुशी में श्रीकृष्ण मेमोरियल हाॅल को शानदार तरीके से सजाया गया था। इस दौरान शिल्प, शैली, तथ्य-कथ्य और शालीनता का समायोजन ऐसा रहा कि मंच पर बैठे उनके माता और पिता का चेहरा चमक उठा।

Related News