हाईवे पर चक्काजाम रोकने गई लेडी IPS का पकड़ा कॉलर, बचाने उतरी ASI की लोगों ने कर दी पिटाई

रायपुर: देशभर आए दिन कई घटनाएं सामने आती है इस बीच एक घटना छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से सामने आई है जिसमे एक महिला पुलिस इंस्पेक्टर की प्रदर्शनकारी महिलाओं ने पिटाई कर दी। सोशल मीडिया पर पुलिस की पिटाई का वीडियो वायरल हो रहा है। घटना पिछले 10 जनवरी का बताया जा रहा है। दरअसल छत्तीसगढ़ के पुलिस परिवारों ने अपनी मांगों को लेकर रायपुर में फिर बड़ा प्रदर्शन किया। पुरे राज्य से आए पुलिस परिवार वालों ने नाराजगी तथा आक्रोश व्यक्त करते हुए पिछले सोमवार को भाठागांव के पास नेशनल हाईवे पर चक्का जाम कर दिया, जिसके कारण कई घंटों तक आवागमन प्रभावित रहा। कई किमी लंबा जाम भी लगा रहा, आंदोलन कर रहे परिवार वालों में बड़े आँकड़े में महिलाएं भी थीं, जो अपनी मांगों को लेकर बारिश में भीगकर भी निरंतर नारेबाजी करती रहीं।

वही महिलाओं की उपस्थिति को देखते हुए बड़े आँकड़े में महिला पुलिस बल की तैनाती भी मौके पर की गई थी, बहुत समय तक पुलिस आंदोलनकारियों को समझाने का प्रयास करती रही। मगर पुलिस परिजन मांगे माने जाने तक चक्का जाम समाप्त करने को तैयार नहीं थे। बाद में पुलिस बल का इस्तेमाल करते हुए सभी आंदोलनकारियों को रायपुर सेंट्रल जेल भेज दिया गया। इसी बीच ट्रेनी IPS रत्ना सिंह उन्हें हटाने पहुंची तो प्रदर्शनकारियों ने उनका कॉलर पकड़ लिया। तत्पश्चात, उन्हें बचाने गई एक महिला ASI प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंची, जिसकी प्रदर्शनकारी महिलाओं ने पिटाई कर दी।

दरअसल पुलिस परिवार का पिछले सोमवार को रायपुर में एक बड़ा सम्मेलन था, जिसके लिए राज्य के भिन्न-भिन्न भागों से परिजन पहुंचे थे। मगर सम्मेलन के पहले ही पुलिस परिवार आंदोलन का नेतृत्व कर रहे उज्जवल दीवान को पुलिस उठाकर ले गई। जिसके विरोध में ही पुलिस परिवार ने हाई वे पर बहुत देर तक चक्का जाम किया‌। बता दें कि पुलिस परिवार की मांगों को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा एक समिति गठित कर दी गई है, किन्तु प्रदर्शनकारियों का इल्जाम है कि कमेटी गठित कर उनकी मांगों को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है तथा इसलिए आज होने वाले प्रदर्शन की योजना बनाने के लिए यहां प्रदेश भर से बड़े आँकड़े में प्रदर्शनकारी जुटे हुए थे। वही पूरे मामले में डीडी नगर थाना पुलिस ने कार्रवाई की है।

होटल में थूक लगाकर रोटी बना रहा था शख्स, वीडियो वायरल होते ही एक्शन में आई पुलिस

राजस्थान में ‘निर्भया’ जैसी हैवानियत, 15 वर्षीय लड़की से रेप के बाद क्रूरता, फिर...

कर्नाटक: महिलाओं को ब्लैकमेल करने के आरोप में कॉलेज की छात्रा गिरफ्तार

Related News