CM शिवराज का बड़ा ऐलान, MP के हर गांव और वार्डों में बनेगी लाडली बहना सेना

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक और बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश के प्रत्येक गांव और वार्डों में अन्याय के खिलाफ लड़ने और उसे समाप्त करने के लिए लाडली बहना सेना बनाई जाएगी। इस सेना के दस्ते घरेलू हिंसा के चलते तुरंत एक्शन लेंगे। इसके माध्यम से मुख्यमंत्री राज्य की महिलाओं की स्थिति सशक्त बनाने की कोशिश करेंगे। हाल ही में मुख्यमंत्री ने लाडली बहना योजना (Ladli Behana Yojana)की भी शुरुआत की थी।

मुख्यमंत्री शिवराज का लाडली बहना सेना गठन करने के पीछे का मकसद महिलाओं की स्थिति को सशक्त बनाना है। इसका गठन का ऐलान करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि यह महिला सदस्यों का एक दस्ता होगा जिसे लाडली बहना सेना के तौर पर जाना जाएगा। ये पूरे राज्य के प्रत्येक वार्ड और गांव में रहेंगी एवं महिलाओं की ये सेना गांव में हो रही घेरलू हिंसा से भी निपटेगा और जो भी आसामाजिक तत्व हैं, उन्हें भी दुरूस्त करने का काम करेगा। 

मुख्यमंत्री ने ये ऐलान ‘लाडली बहना के संग नव संवत्सर पर्व’को मनाते हुए की। इसके अतिरिक्त उन्होंने राज्य के अहातों को लेकर भी कहा कि 1 अप्रैल से अहाते बंद हो जाएंगे। तत्पश्चात, सड़क पर या फिर किसी सार्वजनिक स्थल पर कोई भी व्यक्ति शराब पीते हुए पाया जाता है तो उसके ऊपर कार्रवाई की जाएगी। वही जब से शिवराज सिंह ने लाडली बहना योजना का ऐलान किया उसके बाद से लगातार चर्चा हो रही है कि इसका प्रभाव आगामी विधान सभा चुनाव के परिणामों पर देखने को मिलेगा। 

पुलिसकर्मी के बूट से कुचलकर हुई 4 दिन के नवजात की दर्दनाक मौत, मचा हंगामा

'सारे मोदी चोर हैं..', 4 साल सुनवाई के बाद राहुल गांधी को हुई 2 साल की जेल, चंद मिनटों में मिली बेल

आज युवाओं को 2 बड़ी सौगात देंगे CM शिवराज, लाखों को मिलेगा लाभ

Related News