krishna janmasthami 2018 : सालों बाद बन रहा है जन्माष्टमी पर यह दुर्लभ संयोग

श्री कृष्ण जन्माष्टमी जल्द ही आने वाली है और ऐसे में भक्त कृष्ण मंदिर की साज सज्जा में जुटे हुए हैं. ज्योतिषी के अनुसार इस बार जन्माष्टमी दो दिन मनाई जाएगी. कहा जा रहा है कि इस बार जन्माष्टमी दो और तीन सितंबर को होगी. ख़ास बात यह है कि इस बार की जन्माष्टमी पर बेहद ही ख़ास संयोग बना रहा है.

जन्माष्टमी 2018 : दो दिन मनाई जाएगी जन्माष्टमी, जानिए किस दिन व्रत करना होगा शुभ

बताया जा रहा है कि इस साल जन्माष्टमी पर ठीक उसी तरह का संयोग बन रहा है जिस तरह भगवान कृष्ण ने द्वापर युग में इस धरती पर जन्म लिया था. इस जन्माष्टमी भी हर साल की तरह ही इस साल भी इस त्यौहार को बड़ी धूमधाम से मनाया जायेगा. ऐसे में धार्मिक आस्था है कि कृष्ण जयंती योग के समय व्रत और उपवास रखना बेहद शुभ मन गया है.

जन्माष्टमी 2018 : राधा की चाहत है कृष्णा, उनके दिल की विरासत है कृष्णा...

कृष्ण भक्त इस दिन व्रत रखकर दिन भर भगवान कृष्ण का गुणगान करते हैं. कान्हा के जन्म के बाद ही प्रसाद ग्रहण करते हैं और फिर अगले दिन सूर्य को जल देकर भोजन करते हैं. ऐसा कहा जाता है कि अगर इस दिन कोई बच्चा जन्म लेता है तो वह भगवान श्री कृष्ण का रूप होता है यही नहीं बल्कि वह अपने परिवार का नाम रोशन करता है.

जन्माष्टमी 2018 : मेरा आपकी कृपा से सब काम हो रहा है...

जन्माष्टमी के दिन सात कन्याओं को बुलाकर खीर खिलाएं और आशीर्वाद ले इससे आपके घर में आई आर्थिक समस्या दूर हो जाएगी. भगवान श्रीकृष्ण की पूजा के दौरान कृष्ण का केसर मिश्रित दूध से अभिषेक करें.

ये भी पढ़े

धनु, कुम्भ और मकर राशि के लोगों के लिए बहुत ख़ास है आज का दिन

गुरुवार को करें उपाय, दूर होगी आर्थिक तंगी

जन्माष्टमी के दो दिन पहले किया जाता है ये खास व्रत

Related News