जानिए कौन है लिंडा यकारिनो जो मस्क के बाद संभालेगी की ट्विटर की कमान

Elon Musk ने Twitter के CEO के पद से हटने का निर्णय भी कर लिया है. जिसका एलान उन्होंने खुद ट्विटर पर ही कर दिया है. हालांकि नए सीईओ की पहचान आधिकारिक तौर पर अज्ञात है, लेकिन मस्क ने खुलासा करते हुए कहा है कि उन्होंने इस पद के लिए एक कार्यकारी को काम पर भी रखा जा चुका है. अटकलों की मानें तो उन्होंने NBCUniversal की एक विज्ञापन कार्यकारी लिंडा याकारिनो (Linda Yaccarino) को ट्विटर का नेतृत्व करने के लिए नियुक्त किया है. आइए जानते हैं कौन हैं लिंडा याकारिनो (Who Is Linda Yaccarino) और क्यों उनको ट्विटर का CEO बनाया गया है...

1. लिंडा याकारिनो NBCUniversal के साथ एक दशक से अधिक वक़्त से जुड़ी हुई है, जहां उन्होंने विज्ञापन की प्रभावशीलता को मापने के लिए नए तरीके खोजने में उद्योग का भी समर्थन किया है. उन्होंने NBCU की प्रमुख विज्ञापन बिक्री के रूप में काम किया हैं और उनकी महत्वपूर्ण भूमिका कंपनी की विज्ञापन-समर्थित पिकॉक स्ट्रीमिंग सेवा के शुभारंभ में ही थी.

2. लिंडा याकारिनो ने 19 वर्षों तक टर्नर एंटरटेनमेंट में सेवा की थी, जहां उन्हें नेटवर्क के विज्ञापन बिक्री का प्रबंधन करने का महत्वपूर्ण कार्य सौंपा जा चुका था. उनके द्वारा अनुदान की गई कई बड़ी प्रोजेक्ट्स में से एक था टर्नर के डिजिटल विज्ञापन बिजनेस का विस्तार भी करना जरुरी है. इस विस्तार के बीच उन्होंने नए विज्ञापन बिक्री मॉडल और तकनीक का उपयोग करने के लिए एक नया दृष्टिकोण दिया.

3. लिंडा याकारिनो पेन स्टेट यूनिवर्सिटी की पूर्व स्टूडेंट हैं, जहां उन्होंने लिबरल आर्ट्स और टेलीकम्यूनिकेशन्स के इलाके में अध्ययन किया है. इसके बाद उन्होंने अपनी करियर को मीडिया और विज्ञापन उद्योग में स्थापित भी कर दिया है.

4. Linda Yaccarino ने पिछले माह मियामी में एक विज्ञापन सम्मेलन में मस्क का इंटरव्यू  भी लिया था. सम्मेलन में, उन्होंने दर्शकों को तालियों के साथ मस्क का स्वागत करने के लिए प्रोत्साहित किया और उनके काम की नैतिकता की सराहना भी की है.

WhatsApp लेकर आया नया फीचर, जानकर खुश हो जाएंगे आप

तो इस लिए हर साल 11 मई को मनाया जाता है राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस

आखिर क्यों लोगों के लिए जरुरी हुआ GOOGLE का इस्तेमाल

Related News