जानिए क्या है फेस मास्क लगाने का सही तरीका

अपनी त्वचा को सुन्दर बनाने के लिए लडकिया फेस मास्क और फेस पैक का इस्तेमाल करती है. लेकिन मास्क का सही असर पाने के लिए इसे सही तरीके से लगाना बहुत जरूरी हैं. कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए. 

1-अगर आप घर में बना फेस मास्क यूज कर रहे है तो हर बार ताजे पानी का इस्तेमाल करें. यदि आप बाजार से खरीदा उत्पाद प्रयोग कर रही है तो अपने फेस मास्क लगाने वाला ब्रश, रूई के फाहे और मुंह पोछने का कपड़ा साथ रखें.

2-मास्क लगाने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से धो कर साफ कर लें. इसके बाद अपनी त्वचा को स्क्रब की मदद से साफ करें. इससे त्वचा की मृत कोशिकाएं हट जाती हैं और मास्क अच्छी तरह से अवशोषित होता है.  

3-अपने चेहरे को 2 मिनट के लिए भाप दे, जिससे रोम छिद्र खुल जाएंगे. भाप देने के लिए साफ-सुथरे कपड़े को गर्म पानी में भिगोकर चेहरे को तब तक ढक ले, जब तक ठंडा न हो जाए. 

4-अब ब्रश की मदद से फेस मास्क को चेहरे पर लगाएं. यदि आपके पास ब्रश न हो तो मास्क को हाथों से लगाने से पूर्व उन्हें अच्छी तरह से धो कर सुखा लें.

5-मास्क लगाने के बाद खीरे या आलू के टुकड़ों को आंखों पर रखें ताकि इनको शांति मिल सकें.  

6-मास्क सूखने के बाद इसको गीले कपड़े अथवा रूई के फाहों से पोंछ दें. अगर आपने मिट्टी से बना मास्क लगाया है तो सूखने के बाद ताजे पानी के इस्तेमाल से इसे साफ करें. इसके बाद टोनर और मॉस्चुराइज़र का इस्तेमाल करें. 

घर में बनाये अपना फेस पाउडर

नीम की पत्ती और दही से मिटाये चेहरे के दाग धब्बे

क्या आप भी परेशान है अपने चेहरे के अनचाहे तिलों से

 

Related News