मौत के 35 साल बाद किशोर कुमार को लेकर खुला बड़ा राज, मधुबाला से शादी के बाद...

मधुबाला, एक ऐसी अदाकारा रहीं जिनके लाखो नहीं करोड़ो दीवाने रहे हैं. मधुबाला ने केवल पर्दे पर ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी लोगों को दीवाना बनाया। जी हाँ और एक्ट्रेस की पर्दे की कहानी से ज्यादा ऑफस्क्रीन लव स्टोरी छाई रही। जी दरअसल दिलीप कुमार से मोहब्बत और सिंगर किशोर कुमार से शादी तक चर्चाओं में रही। कहा जाता है फिल्म के दौरान किशोर कुमार से मुलाकात हुई और एक्ट्रेस उन्हें अपना दिल दे बैठी। उसके बाद दोनों ने शादी की। हालाँकि उस समय ऐसी खबरें सामने आई थीं कि मधुबाला से शादी के लिए किशोर कुमार ने धर्म बदल कर इस्लाम अपनाया था और मुस्लिम बनने के बाद एक्ट्रेस से शादी की थी।

लेकिन अब उस बात को इतने साल गुजर जाने के बाद मधुबाला की बहन मधुर भूषण ने एक बहुत बड़े सच से पर्दा उठाया है। जी दरअसल हाल ही में उन्होंने बताया है कि किशोर कुमार ने उनकी बहन मधुबाला से शादी के लिए इस्लाम धर्म नहीं अपनाया था। वो शादी के वक़्त भी हिंदू थे और जब उनका निधन हुआ तब भी हिंदू ही थे। जी दरअसल एक मशहूर वेबसाइट से बातचीत में मधुरभूषण कहती हैं- 'बहुत से लोग कहते हैं कि किशोर कुमार ने मधु आपा से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपना लिया था, लेकिन यह सच नहीं है। वह एक हिंदू था और वह एक हिंदू की तरह मरे भी। हमारे परिवार में शादी करने वाले किसी भी पति ने अपना धर्म नहीं बदला।' आपको बता दें कि मधुरभूषण ने एक पंजाबी से शादी की थी। उनकी अन्य तीन बहनों में से दो ने पारसी से और अन्य एक ने पंजाबी लड़के से शादी की।

जी हाँ और ये सभी अपने धर्मों को मानते रहे और न ही किसी ने अपना धर्म बदला। आप सभी को यह भी बता दें कि मधुबाला और किशोर कुमार ने तीन साल के अफेयर के बाद साल 1960 में शादी कर ली थी। जी हाँ और उसी दौरान मधुबाला की दिल की बीमारी बढ़ गई और लंदन के डॉक्टर्स ने उन्हें दो साल का समय दे दिया, हालाँकि डॉक्टर्स के कहने के बाद मधुबाला 9 साल तक जिंदा रहीं और 1969 फरवरी में उनका निधन हो गया।

मशहूर फिल्म निर्देशक का हुआ निधन, CM ममता बनर्जी ने जताया शोक

समंदर किनारे रोमांटिक हुए सैफ-करीना, तस्वीरें वायरल

अपनी सुपरहिट फिल्म गुप्त को लेकर बॉबी देओल ने खोला बड़ा राज

Related News