IPL 2018: राजस्थान पर 6 विकेट से जीत दर्ज कर चेन्नई के करीब पहुंचा पंजाब

इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम पर आज पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने आई राजस्‍थान की टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंवाती रही और अंत में किंग्स इलेवन पंजाब के सामने 153 रन का लक्ष्‍य रखा.  मामूली से लक्ष्य का पीछा करने उतरे पंजाब के बल्लेबाजों ने 18.4 ओवरों में 155 रन बन कर मुकाबला अपने नाम कर लिया. इससे पहले राजस्थान के ओपनर जोस बटलर की अर्धशतक पारी (51 रन, 39 गेंद, सात चौके) की बदौलत राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 152 रन बनाने में कामयाब रही .

जवाब में 16 ओवर के बाद किंग्‍स इलेवन पंजाब का स्‍कोर चार विकेट खोकर 110 रन पहुंचा लेकिन इस दौरान क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर और अक्षर पटेल आउट होने वाले बल्लेबाज रहे. लोकेश राहुल 84 और करुण नायर ने 31 रन बना पंजाब की जीत में अहम् भूमिका निभाई. 

राजस्‍थान के लिए पहला ओवर कृष्‍णप्‍पा गौतम ने फेंका जिसमें 1 रन बना.दूसरे ओवर में गेल ने जोफ्रा आर्चर को चौका लगाया. तीसरे ओवर राहुल ने गौतम को तीन चौके जड़े. ओवर में 13 रन बने.चौथे ओवर में जोफ्रा आर्चर ने क्रिस गेल (8 रन, 11 गेंदें, दो चौके) को संजू सैमसन के हाथों कैच कराकर राजस्‍थान के खेमे को बड़ी राहत दी.इस ओवर में आठ रन बने.पांचवें ओवर में किंग्‍स इलेवन को दूसरा विकेट मयंक अग्रवाल (2) के रूप में गंवाना पड़ा जिन्‍हें बेन स्‍टोक्‍स की गेंद पर राहुल त्रिपाठी ने कैच किया.

वीडियो: क्रिकेटर पतियों को चीयर करने पहुँच रहीं उनकी खूबसूरत पत्नियां

 

Related News