किम जोंग ने ट्रम्प को लिखा पत्र, जल्द दोबारा बैठक कर सकते हैं दोनों दिग्गज

Sep 11 2018 05:41 PM

न्यूयॉर्क: व्हाइट हाउस ने सोमवार को कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को उत्तरी कोरियाई नेता किम जोंग यून से सिंगापुर में अपने ऐतिहासिक शिखर सम्मेलन के बाद अनुवर्ती बैठक की मांग करने के लिए "बहुत सकारात्मक" पत्र प्राप्त हुआ है. व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने कहा, "यह एक बहुत ही सकारात्मक पत्र था," इस संदेश में कोरियाई प्रायद्वीप पर प्योंगयांग की "परमाणुकरण पर ध्यान केंद्रित करने की निरंतर प्रतिबद्धता" दिखाई दी.

भयानक तूफ़ान से जूझेगा अमेरिका, 10 लाख लोगों को छोड़ना पड़ा अपना घर

उन्होंने व्हाइट हाउस प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि पत्र का प्राथमिक उद्देश्य राष्ट्रपति के साथ एक और बैठक निर्धारित करना था, जिसके लिए हम तैयार हैं और उत्तर कोरिया को हर तरह का सहयोग देने को तत्पर हैं. सैंडर्स ने कहा कि पत्र प्योंगयांग के साथ वाशिंगटन के रिश्ते में "प्रगति का एक और सबूत" था. उल्लेखनीय है कि ट्रम्प और किम ने जून में सिंगापुर में एक ऐतिहासिक शिखर सम्मेलन आयोजित किया था, जिसमे उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम को बंद करने के लिए चर्चा की गई थी. 

पाकिस्‍तान आर्थिक संकट : इमरान ने लगाई लग्‍जरी कार और स्‍मार्टफोन के आयात पर रोक

सैंडर्स ने कहा, "हमें लगता है कि यह महत्वपूर्ण है और हमें खुशी है कि हम प्रगति कर रहे हैं," उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने दोनों पक्षों को मेज पर लाने के लिए प्रयत्न किए जो कि सफल हुए. आपको बता दें कि अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच उत्तर कोरिया के  परमाणु परीक्षणों को लेकर तीखी बयानबाज़ी हुई थी, जिसके बाद किम-जोंग ने नरम रुख अपनाते हुए अमेरिका की परमाणु परिक्षण बंद करने की शर्त को मान लिया था. 

खबरें और भी:-​

पाकिस्तान ने भी अपनाई भारत की तरकीब, 4300 करोड़ रुपए बचाए

मेहुल चौकसी ने चुप्पी तोड़ी बोले मुझपर लगे सभी आरोप झूठे और आधारहीन

दूसरी दुनिया से मिली तरंगें, वैज्ञानिकों ने कहा हो सकते हैं जीव

Related News