शादी से पहले यहाँ जबरदस्ती होता है लड़कियों के साथ 'बलात्कार'

पूरी दुनिया में ही आज महिलाओं पर होने वाले अत्याचार बढ़ते ही जा रहे है. कही महिलाओं को प्रताड़ित किया जाता है तो कही इनके साथ बलात्कार की बातें सामने आती है. देखा जाए तो आज दुनिया में ऐसा कोई देश नहीं बचा है जहाँ महिलाएं सुरक्षित हों. इसी सूची में एक ऐसा भी देश है जहाँ अत्याचार की हद भी पार हो चुकी है. बता दे कि यहाँ रोज़ लड़के गरीब घरो कीं लड़कियों को अपनी हवस का शिकार बनाते है. लेकिन वे लड़कियों के साथ यह बलात्कार भी एक वजह से करते है. जी हाँ, यहाँ बलात्कार करने की एक खास वजह है "शादी".

बता दे कि किर्गिज़स्तान को एक ऐसा देश माना जाता है, जहाँ लड़के पहले जबरदस्ती लड़की के साथ बलात्कार करते है फिर उसे वापस छोड़ देते है. इसके बाद लड़की की हर जगह बदनामी हो जाती है. इस बदनामी से बचने के लिए लड़की को मजबूरन उसी लड़के से शादी करनी पड़ती है.

कहा जाता है कि यहाँ अपहरण की गई महिलाओं की पहली रात बलात्कार की रात होती है. इसके बाद लड़की के चरित्र पर दाग लग जाता है और उसे उसी बलात्कारी मर्द से शादी करनी पड़ती है. कई बार इसे रोकने के लिए सरकार ने भी प्रयास किए, लेकिन लेकिन अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कोई कुछ भी नहीं कर पाता. एक रिपोर्ट से यह बात सामने आई है कि शादी के लिए यहाँ हर वर्ष 12 हजार युवतियों का अपहरण कर बलात्कार किया जाता है.

आखिर क्यों महिला ने बीच सड़क पर दांत से काटा पुरुष का लिंग

Related News