अपहरण कर किश्‍तों में फिरौती मांगी

लखनऊ: उत्तरप्रदेश में किश्‍तों में पांच लाख रूपये की फिरौती मांगने का एक सनसनीखेज मामला सामने अाया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एक बच्चे का अपहरण कर किश्‍तों में फिरौती की राशि को वसूल करना लखनऊ के दो बदमाशों को बहुत ही महंगा पड़ गया। इन बदमाशो ने अपनी ही विधवा मकान मालकिन कल्‍पना के 12 वर्षीय लड़के का 24 दिसंबर को अपहरण कर लिया था। तथा इन बदमाशो ने बच्चे को छोड़ने के एवज में महिला से फिरौती में पांच लाख की मांग की।

इस मामले में पुलिस ने अपनी जानकारी में दोहराया कि विधवा महिला का नाम कल्‍पना है तथा कल्पना ने कन्‍हाई चौहान और ब्रिजेश को कमरा किराये  पर दिया था. इन दोनों ही लोगो ने कल्पना के बेटे का अपहरण कर लिया व उससे फिरोती के लिए पांच लाख रूपये कि डिमांड की. पुलिस ने आगे कहा कि कल्पना के पास में इतने पैसे इकठ्ठा नहीं थे, लिहाजा इन अपहर्ताओं ने कल्पना को फिरौती की अपनी यह रकम किश्‍तों में देने की बात की। महिला ने चार दिनों तक यानी 28 दिसंबर तक पुलिस को घटना के बारे में कुछ नहीं बताया।

उसे डर था कि अपहर्ता उसके बेटे शिवम की हत्‍या कर देंगे। फिर अंत में कल्पना ने इस घटना की पूरी जानकारी पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस के ही एक अधिकारी ने उन आरोपियों से फोन पर बच्चे के अंकल के रूप में बात की व अपहर्ताओं ने कहा कि वे फिरौती की रकम किस्तों में लेना पसंद करेंगे। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें रूपये लेने के लिए लोकेशन पूछी व फिर क्‍या था, पुलिस उनकी बताई लोकेशन पर पहुंची और बाराबंकी के पास से पुलिस ने इन किडनैपर्स को गिरफ्तार कर लिया.    

Related News