IPL-8 : शुक्रवार को टीम से जुड़ेंगे केविन पीटरसन

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद से शुक्रवार को जुड़ जाएंगे। सनराइजर्स ने बुधवार को यह घोषणा की। सनराइजर्स ने आईपीएल के आठवें संस्करण की नीलामी में पीटरसन को खरीदा, लेकिन इंग्लैंड टीम में वापसी के मद्देनजर उन्हें इंग्लैंड के घरेलू टूर्नामेंट इंग्लिश काउंटी चैम्पियनशिप में खेलने की इजाजत दे दी थी।

पीटरसन के साथ हुए करार के अनुसार उन्हें आईपीएल के लीग चरण तक टीम के लिए न खेलने से छूट दी गई थी। लेकिन करार में यह भी कहा गया था कि टीम यदि नॉकआउट चरण में प्रवेश कर जाती है तो उन्हें बुलाया जा सकता है। आईपीएल-8 के नॉकआउट चरण के मुकाबले 19 मई से शुरू होंगे तथा 24 मई को फाइनल मैच के साथ टूर्नामेंट का समापन होगा।

उधर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के नवनियुक्त निदेशक एंड्र स्ट्रॉस ने मंगलवार को कहा कि पीटरसन को आगामी गर्मियों तक इंग्लैंड टीम में वापस नहीं बुलाया जाएगा, जिसके चलत पीटरसन वापस आईपीएल से जुड़ेंगे। पीटरसन अब नॉकआउट से पहले ही सनराइजर्स के आखिरी लीग चरण के मैच के लिए उपलब्ध होंगे।

सनराइजर्स को 17 मई को मुंबई इंडियंस के लिए खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच खेलना है। सनराइजर्स इस समय 12 मैचों से 14 अंक हासिल कर तीसरे पायदान पर मौजूद है तथा पीटरसन के आने से उनकी प्लेऑफ उम्मीदों को बल मिलेगा।

Related News