केरल युवा आयोग महिलाओं को प्रदान करेगी नि: शुल्क रक्षा प्रशिक्षण

महिला सशक्तीकरण पर जोर देते हुए, केरल राज्य युवा आयोग, जिसका उद्देश्य युवाओं को सशक्त बनाना और उनके अधिकारों की रक्षा करना है, युवा महिलाओं के लिए मुफ्त आत्म-रक्षा प्रशिक्षण प्रदान कर रहा है। आयोग के अधिकारियों ने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य दक्षिणी राज्य की प्रत्येक महिला को शारीरिक हमले के खिलाफ आत्मरक्षा के लिए तैयार करना था।

अधिकारियों ने कहा कि उन महिलाओं की उम्र 18 से 40 वर्ष के बीच है जिन्होंने राज्य सरकार के सामुदायिक स्वयंसेवी बल के साथ पंजीकरण कराया है, वे नि: शुल्क मार्शल आर्ट प्रशिक्षण के लिए आवेदन कर सकते हैं। आयोग के अधिकारियों ने कहा कि इस तरह की पहल का उद्देश्य दक्षिणी राज्य की प्रत्येक महिला को शारीरिक हमले के खिलाफ आत्मरक्षा के लिए तैयार करना था। और हम मानते हैं कि यह पहल करने की बजाय एक शानदार पहल थी, एक यह कि अन्य राज्यों को प्रेरणा लेनी चाहिए और सूट का पालन करना चाहिए।

इस बीच, युवा आयोग की अध्यक्षा चिनथा जेरोम ने कहा कि प्रशिक्षण कार्यक्रम पहले चरण में तिरुवनंतपुरम जिले में शुरू होगा और बाद में कार्यक्रम के बाद के चरणों में दक्षिणी राज्य के अन्य हिस्सों तक फैला हुआ देखा जाएगा। बेशक, यह तर्क कि पुरुषों को अपराध नहीं करने के लिए सिखाया जाता है, अभी भी सही है लेकिन हम इस बिंदु पर हमें जो मिलेगा, वह लेंगे। हम आशान्वित हैं कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने और उन्हें किसी पर निर्भर होने की आवश्यकता महसूस किए बिना खुद को सुरक्षित रखने के लिए तैयार किए जा रहे ऐसे प्रयासों के साथ, उन्हें अपराध के सामने लड़ने का मौका मिलेगा और उन्हें नियंत्रित करने में मदद मिलेगी।

जद (यू) असम की 32 विधानसभा सीटों पर खड़ा कर सकती है उम्मीदवार

ड्रग केस: कन्नड़ अभिनेत्री श्वेता कुमारी को एनसीबी ने हिरासत में लिया

असम: CAA मुद्दे को दिल्ली ले जाने के लिए AJYCP कर रहा है प्रयास

Related News