दहेज के खिलाफ जागरूकता पैदा करेंगे केरल के राज्यपाल

दहेज के खिलाफ अभियान में जागरूकता अभियान को तेज करने के लिए गैर सरकारी संगठनों और स्वयंसेवकों को एक मजबूत आवाज देते हुए, केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान बुधवार, 14 जुलाई को गांधी भवन में आयोजित होने वाले दहेज प्रथा के खिलाफ अनशन में शामिल होंगे। राज्यपाल कार्यालय ने मंगलवार को एक बयान में कहा "गांधीवादी संगठनों द्वारा दहेज प्रथा के खिलाफ किए गए आह्वान के जवाब में राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने 14 जुलाई, 2021 को गांधी भवन में आयोजित होने वाले अनशन में शामिल होने का फैसला किया है।"

आरिफ मोहम्मद खान ने कहा "दहेज एक बुराई है और जहां तक ​​कानूनों का सवाल है, वे बहुत मजबूत हैं। लेकिन हमें इसके खिलाफ एक सामान्य और सामाजिक जागरूकता पैदा करने की जरूरत है। यहां मीडिया की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है।" एक 24 वर्षीय अंतिम वर्ष की आयुर्वेद छात्रा के घर का दौरा करने के तुरंत बाद मीडिया, जिसने पिछले हफ्ते अपनी जान ले ली, जब वह अपने पति, किरण कुमार, एक सहायक मोटर वाहन के रूप में काम करने वाले एक सरकारी अधिकारी की यातना को सहन करने में असमर्थ थी। राज्यपाल शाम साढ़े चार बजे से कार्यक्रम के अंत तक अनशन में शामिल होंगे।

पिछले महीने, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने घोषणा की कि अब से 'अपराजिता' नाम का एक ऑनलाइन शिकायत पंजीकरण पोर्टल महिलाओं के खिलाफ साइबर अपराधों का समाधान करेगा और घरेलू शोषण सहित महिलाओं के खिलाफ अपराधों की शिकायतें भी वहां जमा की जा सकती हैं।

जलन के कारण युवक ने युवती पर पेट्रोल डालकर लगाई आग, हुई मौत

अब महज सवा घंटे में पहुँच सकेंगे डिब्रूगढ़ से इंफाल, शुरू हुई डायरेक्ट फ्लाइट

विधायक बनने लके लिए पत्नी से तलाक देने की बात करने वाला पाम रीडर हुआ गिरफ्तार

Related News