हेयर ट्रांसप्लांटेशन करवाते समय रखें इन बातों का ध्यान

झड़ते हुए बालो से बहुत परेशान हो गए है. तो यह खबर आपके लिए ही है. क्या आप जानते है कि आप बड़ी ही आसानी से हेयर ट्रांसप्लांट करवा सकते है. किन्तु हेयर ट्रांसप्लांटेशन करवाते समय रखे इन बातो का ध्यान रखे. जहा आप हेयर ट्रांसप्लांट के लिए जा रहे है उस जगह के बारे में पहले ही जान ले ताकि आप को हेयर ट्रांसप्लांट की क्वालिटी में कोई कमी ना हो.

जब आप हेयर ट्रांसप्लांटेशन के लिए जाये तो सबसे पहले सही डॉक्टर का चुनाव कर ले या फिर कोई हेयर ट्रांसप्लांट एक्सपर्ट को चुने. हेयर ट्रांसप्लांट में कोई रिस्क नहीं लेना चाहते इसलिए बड़े से बड़े डॉक्टर को चुने किन्तु बजट का भी ध्यान रखे.

हेयर ट्रांसप्लांट में फॉलिक्युलर यूनिट हेयर ट्रांसप्लांट और फॉलिक्युलर यूनिट सेपरेशन जैसी तकनीकों का उपयोग किया जाता है, इसलिए सारी जानकारी पहले ही ले लेनी चाहिए. जब हेयर ट्रांसप्लांट करवाए तो क्या करना है और क्या नहीं. अगर आप स्मोकिंग करते है तो सर्जरी करवाने के पुरे एक सप्ताह पहले ही छोड़ दीजिये. सर्जरी के बाद हलके और ढीले कपडे पहने और सर्जरी के बाद हेयर कलर ना करवाए.     

ये भी पढ़े

बाहर जा रही है तो मेकअप किट में जरूर रखे ये चीजे

यदि आपके पास वक्त नहीं है तब भी ये उपाय कर बढ़ा सकते है ब्यूटी

बालों की खूबसूरती रहेगी बरकरार, अगर महिलाये रखेंगी इन बातों का ध्यान

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

Related News