योग आलसी और अमीर लोगो के ढकोसले है: मंत्री

बेंगलुरु: योग पर वाद विवाद और बयानबाजी अभी भी जारी है. कर्नाटक के समाज कल्याण मंत्री एच. अंजनेय ने बुधवार को एक ऐसा बयान दिया जो कर्नाटक की कांग्रेस सरकार के लिए मुसीबत बन सकता है.  अंजनेय ने बयान दिया कि, 'योग 'अमीर और आलसी' लोगों के लिए है.  योग उन लोगों के लिए है, जिनके पास व्यायाम करने का वक़्त नहीं है।' एक स्थानीय स्कूल में अंजनेय के विभाग द्वारा योग का आयोजन कराए जाने के सवाल का जवाब देते हुए अंजनेय बोले  'योग केवल उनके लिए है जिनके पास करने के लिए कोई काम नहीं होता. जो लोग खेत में काम करते है और कठिन परिश्रम कर जीवन जीते है, वे योग करने का विचार भी नहीं करते है.

अंजनेय का ये बयान तब आया जब सिद्धारमैय्या सरकार 21 जून को योग दिवस को हर्षोउल्लास से मनाने की तैयारी  में जुटी हुई है. कंतीरवा स्टेडियम में होने वाले इस आयोजन में योग की नैशनल ब्रैंड एंबैसडर शिल्पा शेट्टी भी हिस्सा लेगी.  अंजनेय के कहा " बच्चों को योग करने के की अपेक्षा बाहर खेलने के लिए प्रेरित किया जाए. साथ ही, पीएम मोदी पर व्यंग करते हुए अंजनेय बोले कि उन्हें योग का समर्थन करने की अपेक्षा देश के विकास पर ध्यान देना चाहिए. 

अंजनेय के इस बयान पर पूर्व सीएम जगदीश शेट्टर की ओर से करारा जवाब आया है . उन्होंने कहा, 'यह उनकी छोटी मानसिकता का परिचायक है. योग ने भारत ही नहीं, अपितु सपूर्ण विश्व में अपन पकड़ बना रहा है. योग शारीरिक समस्याओ का समाधान कर सकता है. मंत्री पद पर आसीन होने के बाद तो उन्हें ऐसी बात नहीं करनी चाहिए. शेट्टर ने यह भी कहा, 'क्या अंजनेय सिद्धारमैय्या से सहमत नहीं है? अगर योग सिर्फ आलसियों के लिए ही है तो क्या वे मुख्यमंत्री जी को आलसी कह रहे है ?'

Related News