कर्नाटक: हादसे का शिकार हुआ IAF का किरण ट्रेनर एयरक्राफ्ट, आग की लपटों से घिरे विमान का Video आया सामने

बैंगलोर: कर्नाटक में इंडियन एयरफोर्स का ट्रेनर एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है. इस दौरान एयरक्राफ्ट में एक महिला सहित 2 पायलट मौजूद थे. जानकारी के अनुसार, हादसे का शिकार हुआ विमान वायुसेना का किरण ट्रेनर एयरक्राफ्ट बताया जा रहा है. यह घटना चामराजनगर के मकाली गांव के नजदीक की है. हालाँकि, राहत की बात ये है कि दोनों पायलट सुरक्षित है.

 

भारतीय वायुसेना ने ट्विटर पर इस हादसे के बारे में जानकारी दी है. वायुसेना ने बताया है कि किरण ट्रेनर विमान रूटीन ट्रेनिंग फ्लाइट के दौरान हादसे का शिकार हो गया. हालांकि किन वजहों से ये दुर्घटना हुई, इस संबंध में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश जारी कर दिए गए हैं. बताया जा रहा है दोनों पायलट को विमान के हादसे का शिकार होने से पहले सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है, जिसमें दुर्घटनाग्रस्त हुए एयरक्राफ्ट में आग की लपटें और धुंआ उठता दिखाई दे रहा है. बता दें, ये खबर ऐसे वक़्त में सामने आई है, जब हाल ही में कर्नाटक के बेलगावी में एक ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट की इमरेजेंसी लैंडिंग कराई गई थी. वह 27 मई की घटना थी. सांबरा हवाई अड्डे के पास टू सीटर ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट की इमरजेंसी लैंडिंग हुई थी. इसके बाद नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने जांच के आदेश जारी किए थे.

वंचितों और पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उठाई आवाज़, न्यायपालिका को दी ये सलाह

डूबते युवकों को बचाने के लिए समुद्र में कूद पड़े विधायक हीरा सोलंकी, 3 को सुरक्षित निकाला, 1 की मौत

लाशों के साथ बलात्कार को लेकर हाई कोर्ट सख्त, केंद्र सरकार से कहा- IPC में संशोधन करो

 

Related News