जन्मदिन विशेष : खेल से ज्यादा अपने अफेयर को लेकर चर्चा में रही यह खिलाडी

Sep 07 2018 05:30 AM

नई दिल्ली : आज भारत की बैंडमिंटन स्टार ज्वाला गुट्टा का जन्मदिन है. आज ही के दिन 7 सितंबर 1983 को महाराष्ट्र के वर्धा में इनका जन्म हुआ था. यह अपने खले के साथ साथ अपनी निजी जिंदगी के फैसले को लेकर भी काफी चर्चा में बानी रहती है. 

ज्वाला ने 4 साल की उम्र से ही बैडमिंटन अपने हाथों में थाम लिया था. उनके पिता हर रोज स्कूटर पर बैठाकर 40 किलोमीटर दूर स्टेडियम ले जाते थे. ज्वाला गुट्टा की मां येलन एक चीनी नागरिक हैं वो खुद भी बैडमिंटन खिलाड़ी रह चुकी हैं. उनके पिता का नाम क्रांति गुट्टा है. बता दें कि ज्वाला के नाना चीन में एक बड़े पत्रकार रह चुके हैं. सबसे खास बात यह है कि उन्होंने महात्मा गांधी की आत्मकथा का चीनी अनुवाद किया था.

ज्वाला गुट्टा ने बैडमिंटन खिलाड़ी चेतन आनंद से शादी की थी. इन दोनों की यह शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाई और शादी के 6 साल बाद ही दोनों एक दूसरे से अलग हो गए. बता दें कि तलाक के बाद ज्वाला ने दोबारा शादी नहीं की. इसके बाद ज्वाला अपने अफेयर को लेकर काफी चर्चा में रही.  क्रिकेटर अजहरुद्दीन और ज्वाला गुट्टा के बीच नजदीकियों की काफी खबर आई. दोनों ने बाद में इन ख़बरों का खंडन किया. 

बता दें कि उनके अफेयर के कारण उनके ऊपर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया है. ज्वाला गुट्टा जब महज 14 साल की थीं तो अपना पहला नेशनल टूर्नामेंट जीता था. ज्वाला गुट्टा 13 बार नेशनल बैडमिंटन चैम्पियनशिप जीत चुकीं है. गुट्टा को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित भी किया जा चुका है.

ख़बरें और भी...

मैंने अपनी मानसिक फूर्ती को खो दिया है - एलिस्टर कुक

18वें एशियाई खेलों में भारत ने पहली बार दिखाए ये 12 कारनामे

आईएसएसएफ : सौरभ चौधरी ने एशियाई खेलों के बाद आईएसएसएफ में जीता गोल्ड

यूएस ओपन: कांटे की टक्कर के बाद राफेल नडाल ने जीता क्वार्टर फाइनल

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

Related News