रैगिंग: सीनियर छात्रों की खौफनाक हरकत, जूनियर छात्र की किडनी फ़ैल

कोट्टयम : देश में एंटी रैगिंग को लेकर कई अभियान चलाये जा रहे है, लेकिन ये सब उस समय फ़ैल हो जाते है जब एंटी रैंगिग से प्रताड़ित छात्र छात्राये उस घटना के बाद से खुद को नुकसान पहुचाने की कोशिश करने लगते है. ऐसे में एक और घटना केरल के कोट्टयम से आई है. जहा रैगिंग के चलते एक छात्र की किडनी फ़ैल हो गई है. फ़िलहाल रैगिंग लेने वाले उन 9 सीनियर के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.     

प्रताड़ित छात्र ने बताया कि सीनियर रात 9 बजे हॉस्टल आये और उन्होंने वहां आकर हमे कपडे उतरने को कहा फिर उसके बाद 5 घंटो तक टॉर्चर करते रहे. रैंगिंग में छात्रों से जमीन पर तैरने का नाटक करने को कहा गया, पुश अप से लेकर कई तरह के एक्सरसाइज देर तक करवाए गए और फिर उनको शराब पीने को मजबूर किया गया.

एक पीड़ित छात्र ने बतया कि, 'लगभग 5 घंटे तक यह सब होता रहा. हममें से कुछ छात्र बेहोश होकर जमीन पर गिरने लगे, फिर भी उन्होंने हमें जाने नहीं दिया.' पीड़ित छात्र जब अपने घर से अस्पताल गया तो उसे डॉक्टर ने बताया कि उसकी किडनी फ़ैल हो चुकी है.

इसकी जानकारी जब पीड़ित छात्र के परिजनों ने पुलिस को दी तो तब उन्होंने उन 9 छात्रों के घर में दबिश दी तो वो वह से फरार हो चुके थे. वही कॉलेज प्रशासन ने भी उन सभी आरोपियों को सस्पेंड कर दिया है और उनके खिलाफ पुलिस ने हत्या की कोशिश, रैगिंग और एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

रैगिंग केस : सीनियर छात्रों ने बेल्ट और रॉड से बेरहमी से पीटा

सोनाक्षी भी हुई है रैंगिग का शिकार

Related News