अब गाजा में गोली से पत्रकार की मौत

दिल्ली:  इजरायली सुरक्षा बलों की गोली से गाजा सीमा के पास शुक्रवार को फलस्तीनी पत्रकार यासर मुर्तजा की मौत हो गई. मुर्तजा इजरायल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे फलस्तीनी नागरिकों की न्यूज कवर करने गए थे. यह जानकारी फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को दी.

वहां के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इजरायली सीमा से सटे गाजा के पास 20 हजार फलस्तीनी नागरिक इजरायल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसे कवर करने गए मुर्तजा को इजरायली सुरक्षा बलों की गोलियों का शिकार होना पड़ा. गोली लगने के वक्त उसने प्रेस वाली शर्ट पहनी हुई थी. मुर्तजा गाजा स्थित एन मीडिया एजेंसी में फोटो जर्नलिस्ट के तौर पर कार्यरत थे.

इजरायली सेना ने घटना पर टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि वह इसकी समीक्षा करेंगे. वहीं एक दूसरी घटना में मध्य गाजा के अल-बुरेजी क्षेत्र में 20 वर्षीय हमजा अब्देल आल की भी गोली लगने से मौत हो गई. इस तरह विरोध प्रदर्शन में मरने वालों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है. गौरतलब है कि पिछले दो हफ्ते से फलस्तीनी नागरिक इजरायल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. कई बार प्रदर्शनकारियों ने इजरायल के सैनिकों पर पत्थरबाजी की व सीमा पर सुरक्षा दीवार को नुकसान पहुंचाने की कोशिश भी की. इन झड़पों में अब तक 1300 फलस्तीनी घायल हो चुके हैं.

ब्राजील: पूर्व राष्ट्रपति लूला का आत्मसमर्पण

ड्रायवर ने लॉटरी में जीते करोड़ो रूपए

वैन भीड़ पर चढ़ा दी और खुद गोली मार ली

 

Related News