मंत्री जी के सामने अस्पताल में भूकंप पीड़ितों के साथ भद्दा मजाक

पटना: एक तरफ लोग भूकंप को लेकर अब तक डरे सहमे हुए है और दूसरी तरफ भूकंप पीड़ितों के साथ बहुत ही भद्दा मजाक किया जा रहा है, भूकंप पीड़ितों के साथ भद्दे मजाक की घटना बिहार में सामने आई है। यहाँ भूकंप में घायल मरीजों के सिर पर 'भूकंप' लिख दिया गया। और सबसे बड़ी हैरानी की बात तो ये है कि केंद्र सरकार के मंत्री गिरीराज सिंह ने भी पीड़ितों के साथ हुई अभद्रता देखी, लेकिन मंत्री जी को कोई आपत्ति नहीं दिखी। मरीजों की नाराजगी फूटने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया और पीड़ितों के सिर पर चिपका टेप हटवाया।

आपको बता दे की शनिवार को नेपाल में आये प्रलयकारी भूकंप ने भारी तबाही मचाई थी और इसका असर भारत पर भी हुआ था अकेले बिहार में इस भूकम्प के कारण दो दर्जन से अधिक लोगों को मौत हो गई थी और दर्जनों की संख्या में लोग घायल हुये थे। ऐसे ही कुछ घायलों को दरभंगा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बताया जा रहा है कि सरकारी अस्पताल के डाक्टरों ने मरीजों के सिर पर टेप चिपकाकर भूकंप लिख दिया, बता दें कि भूकंप पीड़ितों का हाल जानने के लिये केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह भी पहुंचे, लेकिन उन्होंने मरीजों के दर्द पर कोई ध्यान ही नहीं दिया। उन्होंने देखा तक नहीं कि किस तरह से डॉक्टरों ने मरीजों के सिर पर भूकंप चस्पा कर दिया है।

जब यह बात आग की तरह फ़ैल गई तब जाकर जिला प्रशासन को खबर मिली और इसके बाद अस्पताल के डॉक्टर हरकत में आये। स्थानीय विधायक प्रेम कुमार का कहना है कि मरीजों के विरोध करने पर डॉक्टरों ने टेप पर लिखा 'भूकंप' शब्द तो हटा लिया, लेकिन राज्य सरकार को दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करनी चाहिये। हालांकि, मरीजों के परिजनों ने पहले दबी जुबान में इसका विरोध किया, लेकिन बाद में रिपोर्ट मीडिया में आने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया।

Related News