केवल रेसलिंग रिंग तक ही सीमित नहीं है जॉन सीना का करियर, अभिनय में भी जमा चुके है अपनी धाक

शानदार म्यूजिक के साथ तेजी से दौड़ते हुए रिंग में प्रवेश. रिंग में घुसते ही पहले अपनी कैप और फिर अपनी टी-शर्ट फैंस के मध्य फेक देना. उसके बाद ऑडिटोरियम में बैठे फैंस को सैल्यूट और फिर अपने विरोधी की जमकर धुनाई कर देना. कुछ यही स्टाइल रहा है वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट यानी WWE के सुपरस्टार जॉन सीना का भी रहा है. प्रोफेशनल रेसलिंग के सबसे बड़े प्लेटफॉर्म WWE के सबसे चहेते रेसलर्स में से एक जॉन सीना का आज 44वां  बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे है. पूर्वी अमेरिकी के मैसाच्युसेट्स में जन्मे सीना ने 2002 में WWE (तब WWF) के मेन रोस्टर में मशहूर रेसलर कर्ट एंगल के विरुद्ध मैच से अपना डेब्यू किया.

अपने करियर में अब तक जॉन सीना 1,300 से अधिक मैच में खेल चुके है. जॉन सीना ने 18 वर्ष के अपने अब तक के करियर में सबसे अधिक 16 बार WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया है, जो इसके इतिहास में हॉल ऑफ फेम में शामिल रिक फ्लेयर के बराबर कहा गया है. जिसके साथ साथ जॉन सीना ने 5 बार युनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप और टैग टीम चैंपियनशिप में भी जीत को अपने नाम किया.

लंबे समय तक 'फैन फेवरेट': ‘एटीट्यूड एडजस्टमेंट’ और ‘STF’ जैसे अपने फिनिशिंग मूव से अपने विरोधियों को धराशायी करने में कामयाब होते रहे. WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक द रॉक की तरह की जॉन सीना भी लंबे वक़्त तक रिंग में ‘फैन फेवरिट’ रहे. रैंडी ऑर्टन, एज, ब्रॉक लैसनर, सीएम पंक जैसे सुपरस्टार रेसलरों के साथ जॉन सीना की लंबे समय तक राइवलरी रही और इनके खिलाफ सीना ने सबसे अधिक फाइट लड़ीं.

रिंग के साथ फिल्मों में भी जलवा: लेकिन जॉन सीना सिर्फ रेसलिंग रिंग तक ही सीमित कहा रहने वाले थे. WWE के कई स्टार्स की तरह ही सीना भी हॉलीवुड की पसंद रहे हैं और कई मूवीज में काम भी करते हुए नज़र आ चुके है. अपने स्टाइल के अनुसार ही सीना ज्यादातर एक्शन फिल्मों मे ही रोल निभाते रहे हैं. फैन फेवरेट होने की वजह से ही सीना WWE के मेन फेस बने रहे और WWE की मूवी यूनिट WWE स्टूडियोज ने भी इसका लाभ उठाकर 3 मूवी में सीना को मुख्य भूमिका में रखा. सीना अभी तक – द मरीन, ट्वेल्व राउंड्स, लेजेंडरी, ट्रेनरैक, बंबलबी, फ्रेड-द मूवी- जैसी कई मूवी में काम कर चुके हैं.

REVOLVE FESTIVAL में दिखा एल्सा होस्क का अनोखा अंदाज़

दूसरी बार सगाई करने के बाद अपने बॉयफ्रेंड में खोई जेनिफर

व्हाइट शर्ट और क्रीम पैंट में कूल दिखा रूथ विल्सन का अंदाज़

Related News