10वीं/12वीं पास की बंपर भर्ती-जल्द आवेदन करे

ऑर्डनेंस फैक्टरी, कानपुर ने कुल 153 रिक्त पदों पर भर्ती निकली है इस पद के लिए योग्य अभ्यर्थियों से आवेदन पत्र मंगाए हैं. इन पदो के नाम क्लर्क, वेल्डर, नर्स, कुक, फायरमैन, स्टेनोग्राफर, एलडीसी इत्यादि शामिल हैं. इन पदों के लिए उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता सम्बंधित विषय में 10वीं व 12वीं पास या समकक्ष होना अनिवार्य है. अन्य योग्यताओं के अंर्तगत लोअर डिविजन क्लर्क और स्टेनोग्राफर के पद के लिए निर्धारित टाइपिंग योग्यता होना आवश्यक है. जिसमें उम्मीदवारों की उम्र न्यूनतम 18 वर्ष से लेकर अधिकतम 27 वर्ष तक होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी.

वरिष्ठ नर्स के पद पर वेतनमान 9,300 से 34,800 रुपये और शेष अन्य पदों पर 5,200 रुपये से लेकर 20,200 रुपये प्रतिमाह और ग्रेड पे 1,800 रुपये दिए जाने का प्रावधान है. केवल ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे इन पदो के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन हि स्वीकार किए जाएंगे, सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 50 रुपये शुल्क निर्धारित है, जबकि आरक्षित वर्ग को आवेदन शुल्क से पूर्णतयः मुक्त रखा गया है. संबंधित वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन करने के बाद उसके प्रिंटआउट को प्राप्त कर लें.

आवेदन पत्र के साथ शैक्षिक संबंधित समस्त प्रमाणपत्रों की प्रतियों को संलग्न कर 'सीनियर जनरल मैनेजर, ऑर्डनेंस इक्विपमेंट फैक्टरी, फूलबाग कानपुर उ.प्र. 208001' के पते पर भेजें. योग्य आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा और ट्रेड परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. पद से संबंधित अन्य किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए ऑर्डनेंस फैक्टरी की वेबसाइट www.oefkanpur.gov.in पर लॉग ऑन करें.

Related News