वैष्णो देवी की तरह विकसित होगा झारखंड का छिन्नमस्तिके रजरप्पा मंदिर

रामगढ़ : झारखंड में रामगढ़ जिले के छिन्नमस्तिके रजरप्पा मंदिर को अब देश के सुप्रसिद्ध वैष्णो देवी मंदिर की तर्ज पर विकसित किया जाकर इसे विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल बनाया जाएगा.इस कार्य के लिए दौ सौ करोड़ रुपए की लागत आएगी.यह जानकारी झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज रजरप्पा में विकास संबंधित योजनाओं की समीक्षा बैठक में दी.

बता दें कि सीएम रघुवरदास ने पत्रकारों से कहा कि रजरप्पा को वैष्णो देवी के तर्ज विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से इस मंदिर को बनाने के लिए दो सौ करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा.इस कार्य से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे.सीएम ने पंडा समाज और दुकानदारों को आश्वस्त किया कि सरकार पहले सभी को बसाएगी,तभी हटाएगी.

उल्लेखनीय है कि झारखंड के रामगढ़ जिले में भैरवी- भेड़ा और दामोदर नदी के संगम पर बसा रजरप्पा का यह प्रसिद्ध मंदिर भारत के सर्वाधिक प्राचीन मंदिरों में से एक है. यह मंदिर देवी छिन्नमस्तिका के दैव्य रूप के लिए प्रसिद्ध है. यह मंदिर लोगों की श्रद्धा के महत्वपूर्ण केंद्रों में से एक है. यहां सालभर भक्तगण दर्शन के लिए आते रहते हैं.

यह भी देखें

डॉ. अजय कुमार के हाथ झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान

17 साल का हुआ झारखंड : भूख और कुपोषण से नहीं मिला छुटकारा

 

Related News