झारखण्ड में भीषण सड़क हादसा, बस पलटने से 7 की मौत 22 घायल

हजारीबाग: झारखंड के चौपारण के दनुआ बनुआ घाटी में रांची से गया जा रही महारानी बस हादसे का शिकार हो गई है. बस में तक़रीबन 40 लोग सवार थे जिनमें 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो चुकी है. जबकि 22 लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिनमें से 6 की हालत नाजुक है. रांची से गया जाने के क्रम में हथिया बाबा मोड़ पर हादसे का शिकार हुई है.

सबसे पहले चौपारण पीएचसी में घायलों का उपचार किया गया, उन्हें वहां से तत्काल हजारीबाग सदर अस्पताल रेफर किया गया है, जहां नाज़ुक स्थिति को देखते हुए कई यात्रियों को रांची रिम्स के लिए रेफर कर दिया गया है. वहीं, हजारीबाग जिला प्रशासन और बरही पुलिस प्रशासन के सहयोग से तुरंत घायलों को उपचार के लिए ले जाया गया है, किन्तु गौर करने वाली बात यह है की होली के बाद से आज तक तकरीबन 3 दर्जन लोग इस मोड़ पर काल के गाल में समा चुके हैं, किन्तु एनएचएआई के कान में जूं तक नहीं रेंग रहा जबकि इस पर मीडिया की पैनी निगाह बनी हुई है इस रिश्ते में कई बार खबरें दिखाई भी गई हैं और छापी गई हैं, किन्तु एनएचएआई अपनी जिद पर अड़ा हुआ है.

घाटी के हथिया बाबा मोड की हालत यह है अगर गाड़ी को न्यूट्रल करके छोड़ भी दिया जाए तो यह 100 की रफ्तार से चलने लगती है, यानी काफी ढलान है वही तीखे मोड़ पर गाड़ियों का बेकाबू हो जाना कोई बड़ी बात नहीं है ऐसे में एहतियात के लिए कदम उठाना काफी आवश्यक है, इसके पहले एक साथ छह गाड़ियां यहां पलट चुकी है इसके अलावा एक साइंटिस्ट की भी यहां मृत्यु हो चुकी है. 

 

सरकार ने बढ़ाया सुरक्षा शुल्क, महंगी होगी विमान सेवा

गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा- बैंकिंग, गैर-बैंकिंग क्षेत्र में संचालन सुधार पर ध्यान देगा रिजर्व बैंक

जेवराती माँग कमजोर रहने के बावजूद बाजार में चमका सोना

 

Related News