झारखंड के मुख्यमंत्री का चुंबन प्रतियोगिता पर बयान

रांची: मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड में पिछले दिनों आयोजित हुुए चुंबन प्रतियोगिता पर पहली बार चुप्पी तोड़ी. मुख्यमंत्री ने विभिन्न मुद्दों पर विपक्ष के हमलों का जवाब देते हुए कहा कि आदिवासी का हितैषी बनने का दिखावा करने वाले लोग आदिवासी संस्कृति को नष्ट करने में लगे हैं. ये लोग चुंबन प्रतियोगिता का आयोजन करवा कर समाज में विकृति फैला रहे हैं. झारखंड की सवा तीन करोड़ जनता इन्हें कभी माफ नहीं करेगी.

सदन में झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व में शुरू हुए हंगामे को थमता नहीं देख मुख्यमंत्री ने उन्हें करारा जवाब दिया. संताल परगना के पाकुड़ स्थित लिट्टीपाड़ा के एक गांव में झामुमो के विधायक साईमन मरांडी द्वारा चुंबन प्रतियोगिता (Kiss Competition) आयोजित करवाने के मुद्दे पर मुख्यमंत्री विपक्षी दल पर बमकर बरसे. उन्होंने कहा कि आदिवासियों के हित की बात करने वाले ये लोग आदिवासी संस्कृति को नष्ट करने में लगे हैं. राज्य की सवा तीन करोड़ जनता सब देख रही है. आने वाले दिनों में राज्य से इनका सफाया हो जायेगा.

उन्होंने राज्य और देश की कला और संस्कृति का हवाला देते हुए कहा कि, धरोहर या विरासत के रूप में झारखण्ड के पास जो कला संस्कृति है, उसके साथ इस तरह की प्रतियोगिता आयोजित करवाने वाले खिलवाड़ कर रहे है. आदिवासी संस्कृति को नष्ट करने का ये कृत्य निंदनीय है.

 

कच्ची शराब के विरोध में महिलाओं ने किया प्रदर्शन

स्नेहलता श्रीवास्तव होंगी लोकसभा की पहली महिला महासचिव

नासा ने ढूंढा 8 ग्रहों वाला एक और सोलर सिस्टम

फाॅरनर के साथ हुई छेड़छाड़ मामले की जांच शुरू

 

Related News