जनता दल युनाइटेड बदलेगी अपना चुनाव चिन्ह

पटना : बिहार में केंद्र मे सत्ताधारी बीजेपी को हराने के बाद अब जनता दल युनाइटेड अपना चुनावी चिन्ह बदलने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। पार्टी ने अब अपने पुराने चिन्ह तीर को बदलने का फैसला किया है। यह फैसला पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया। रविवार को हुई इस बैठक में सबकी सहमति से एक प्रस्ताव भी पारित किया गया।

पार्टी के प्रवक्ता के सी त्यागी ने मीटिंग के बाद पत्रकारों से बातचीत की, जिसमें उन्होने कहा कि जदयू का चिन्ह तीर झारखंड मुक्ति मोर्चा और शिवसेना से मिलता जुलता है। इस कारण मतदाताओं में भ्रम की स्थिति उत्पन्न होती है, जिससे पार्टी को कई बार नुकसान हुआ है। इसलिए हमने चुनाव चिन्ह बदलने पर विचार किया है और इस संबंध मे कार्यकारिणी में एक प्रस्ताव भी पारित किया गया है।

त्यागी ने बताया कि पार्टी ने अपने अध्यक्ष शरद यादव को चुनाव चिह्न के बारे में चुनाव आयोग से सम्पर्क करने के लिए अधिकृत किया है। उन्होंने कहा कि शिव सेना तथा झामुमो से मिलते-जुलते चुनाव चिह्न के कारण हमें लोकसभा के चुनावों तथा विधानसभा के चुनावों में क्रमश: 75 हजार तथा 17 हजार वोटों का नुकसान हुआ है।

त्यागी ने कहा हम चुनाव आयोग के अधिकारियों से मिल चुके है और चुनाव आयोग ने भी इसके लिए हामी भर दी है। इसके बाद त्यागी से पूछा गया कि क्या पार्टी अपना पुराना चुनाव चिन्ह चक्र रखेगी तो त्यागी ने कहा दो तीन दिन में निर्णय ले लिया जाएगा।

Related News