बिहार में RJD और JDU गठबंधन में गहरी हुई दरार ?

नई दिल्ली : कल लालू यादव के कई ठिकानों पर बेनामी संपत्ति के मामले में इनकम टैक्स विभाग का छापा पड़ने के बाद लालू यादव ने ट्वीट करके उसमें यह भी लिख दिया कि बीजेपी को नए गठबंधन के साथी मुबारक हों. हालाँकि लालू की पार्टी की ओर से यह सफाई दी गई कि लालू यादव का मतलब सीबीआई और दूसरी जांच एजेंसियों से था. लेकिन इस सफाई के बाद भी बात खत्म नहीं हुई. तब से बिहार में लालू यादव की आरजेडी और नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड के बीच दरार और भी गहरी नजर आने लगी है.

हालाँकि जेडीयू के नेता भी समझ रहे हैं कि लालू यादव इरादतन इशारों में बात कर रहे हैं. लालू यादव के बयान के बारे में पूछे जाने पर जेडीयू के नेता के सी त्यागी ने कहा कि हम तो नए साथी की तलाश नहीं कर रहे हैं. लेकिन, लालू जी ने किस संदर्भ में क्यों यह बात कही है इसकी व्याख्या वह खुद कर सकते हैं. हम तो कई अवसरों पर असहज रहकर भी इस गठबंधन की उम्र पूरी करना चाहते हैं.

उल्लेखनीय है कि RJD के साथ फ़िलहाल चल रहे संबंधों पर के सी त्यागी ने बिना लाग लपेट के कहा कि लालू यादव और उनके रंग-ढंग से परेशान हैं. उन्होंने कहा कि जेडीयू के किसी नेता दल यूनाइटेड के किसी भी कार्यकर्ता ने आज तक लालू यादव के खिलाफ कुछ भी एक शब्द भी नहीं कहा. लेकिन अपने नेता के खिलाफ हम लगातार अशोभनीय शब्द सुन रहे हैं और बर्दाश्त कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब यह गठबंधन बना था वह बहुत बुरे दिन थे. घर वापसी और असहिष्णुता का दौर चल रहा था.

यह भी देखें

शराबबंदी पर बिहार पुलिस का शर्मनाक कारनामा, ऑपरेशन थियेटर बना शराबखाना

RJD नेता पप्पू यादव की गोली मारकर हत्या

 

Related News