नेहरू-मोदी के बैनर पर बवाल, FIR दर्ज

इलाहबाद : पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की जयंती पर NSUI के 2 कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए विवादित बैनर से हंगामा खड़ा हो गया है. हालांकि इस बैनर के बारे में सूचना मिलते ही भाजपाईयों ने मौके पर पहुंच कर बैनर को फाड़ डाला. और दोनों NSUI कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR दर्ज कराई है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार NSUI कार्यकर्ता जितेश मिश्र और राजीव यादव ने शनिवार को नेहरू जंयती पर सिविल लाइंस स्थित सुभाष चौराहे पर एक बैनर लगा दिया. इसमें पंडित नेहरू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर छपी हुई थी. और पंडित नेहरू की तस्वीर को इंगित करते हुए ‘राजा भोज’ और दूसरी ओर PM मोदी की तस्वीर को इंगित करते हुए ‘गंगू...’ लिखा हुआ था.

भाजपा की ओर से क्षेत्रीय उपाध्यक्ष डॉ. श्याम प्रकाश द्विवेदी, पार्टी नेता मनीष देव पांडेय कार्यकर्ताओं के साथ चौराहे पर पहुचे और बैनर को फाड़ डाला.और दोनों NSUI कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR दर्ज कराई. मामले को टूल पकड़ता देख पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंच गई.

इंस्पेक्टर सिविल लाइंस महेश पांडेय ने बताया कि FIR दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. वहीं दूसरी ओर बैनर लगाने वाले NSUI कार्यकर्ताओं का कहना है कि देश के स्वतंत्रता संग्राम के नायकों के प्रति PM मोदी की ओर से की गई अपमानजनक टिप्पणी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. और इसका विरोध किया जाएगा.

Related News