जेसन गिलेस्पी ने पोंटिंग से की रूट की तुलना

लंदन : आस्ट्रेलया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी ने इंग्लैंड के बल्लेबाज जोए रूट की जमकर तारीफ की और दिग्गज आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज रिकी पोंटिंग से उनकी तुलना कर डाली। गौरतलब है कि एशेज श्रृंखला में आस्ट्रेलिया को 3-2 से मात देने वाली इंग्लिश टीम के लिए रूट ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाए।

एशेज के दौरान रूट ने थोड़े समय के लिए ICC टेस्ट बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष स्थान भी हासिल किया। उनके शानदार प्रदर्शन के लिए रूट को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में यॉर्कशर के कोच के तौर पर रूट के साथ काम कर चुके गिलेस्पी ने कहा कि रूट इंग्लिश टीम में आए नए सकारात्मक बदलाव का प्रतीक हैं।

गिलेस्पी ने कहा, "रूट ने अपने सकारात्मक रुख को साकार किया है और इसीलिए मुझे इंग्लैंड क्रिकेट के बेहतर भविष्य का पूरा विश्वास है। लेकिन ध्यान देने वाली बात है कि सकारात्मक होने का मतलब यह नहीं होता कि हर गेंद पर बाउंड्री लगाई जाए।" गिलेस्पी ने कहा, "पोंटिंग ऐसे ही खिलाड़ी थे। उन्हें जब बड़ा शॉट नहीं खेलना होता था फिर भी वह बेहतर फुटवर्क और बॉडीवर्क के साथ आते थे। मतलब गेंद पूरी तरह आपके नियंत्रण में आपसे होकर लौटती है।

Related News