धन वर्षा चाहते हैं तो जन्माष्टमी पर करें ये उपाय

इस बार जन्माष्टमी को लेकर सभी में संशय देखा जा रहा है कि किस दिन ये पर्व मनाया जायेगा. लेकिन ज्योतिष और शास्त्रों में यही बताया गया है कि 3 तारीख को भी भगवान कृष्णा का जन्मोस्तव मनाया जायेगा जिसका इंतज़ार और तैयारियां ज़ोरों पर है. हर जगह और हर कृष्णा मंदिर में भगवान कृष्ण का जन्मोस्तव मनाया जाता है वैसे ही इस बार 3 तारीख को मनाया जायेगा. लेकिन श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनको करने से आपकी मनोकामना की पूर्ति हो सकती है. तो जन्माष्टमी पर करें इन उपायों को -

Janmashtami 2018 : मंदिर ना जा पाएं तो घर में ही ऐसे करें श्री कृष्ण पूजा

* सबसे पहले आप जन्माष्टमी के दिन 7 कन्याओं को घर बुलाकर खीर या सफेद मिठाई खिलाएं इसके बाद लगातार पांच शुक्रवार तक सात कन्याओं को खीर बांटें. इससे आपकी आर्थिक समस्या दूर होगी.

*  जन्माष्टमी पर पीले चंदन या केसर में गुलाब जल मिलाकर माथे पर टीका लगाएं, इससे  मन को शांति प्राप्त होगी और जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहेगी. 

* जन्माष्टमी पर कहीं भी केले के दो पौधे लगा दें और उसके बाद उन पौधों की रोज़ देखभाल करें जब पौधे फल देने लगे तो इनका दान करें. इससे लक्ष्मी कृपा आने लगेगी.

इस मंत्र से होगी बाल गोपाल जैसी संतान

* जन्माष्टमी से नारियल व बादाम किसी कृष्ण मंदिर में 27 दिन तक चढ़ाने से सभी इच्छाएं पूरी होती हैं.

* सुबह जल्दी नहा कर राधा कृष्णा के मंदिर जाएँ और वहन पर पीले फूलों की माला चढ़ाएं. इससे पेसो की समस्या दूर होगी.

* मंदिर जा कर 'क्लीं कृष्णाय वासुदेवाय हरि:परमात्मने प्रणत:क्लेशनाशाय गोविंदाय नमो नम:' का तुलसी की माला से जाप करें. इससे आपकी हर मुसीबत टल जाएगी.

यह  भी पढ़ें...

Janmashtami 2018 : सुख-शांति और समृद्धि के लिए जन्माष्टमी पर करें ये ख़ास उपाय

Related News