जम्मू कश्मीर : चार जवान शहीद

जम्‍मू-कश्‍मीर: पाकिस्तान की शय में पल रहे आतंकवादियों ने एक बार फिर सीजफायर तोड़ा. एक असिस्टेंट कमांडेंट समेत बीएसएफ के चार सुरक्षा कर्मी सांबा सेक्टर की चमलियाल पोस्‍ट पर सीमा पार से फायरिंग में शहीद हो गए. लगातार जारी गोलीबारी बुधवार सुबह को भी हुई. पाकिस्तान की ओर से किये गए वार में पांच सुरक्षा कर्मी घायल हो गए .. शहीद सुरक्षा कर्मियों में असिस्टेंट कमांडेंट जितेंद्र सिंह, सब इंस्पेक्टर रजनीश, एएसआई रामनिवास और कांस्टेबल हंसराज के नाम शामिल हैं.

भारत के डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान और पाकिस्तान के मेजर जनरल साहिर शमशाद मिर्जा के बीच बातचीत के बाद दोनों सेनाओं ने समान बयान जारी कर कहा कि दोनों देश 15 साल पुराने संघर्ष विराम समझौते को पूरी तरह से लागू करने पर सहमत हुए थे. साथ ही यह सुनिश्चित किए जाने पर बात बनी थी कि दोनों ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन न हो.

विशेष हॉटलाइन संपर्क की पहल पाकिस्तानी डीजीएमओ की ओर से की गई थी. गौरतलब है कि रमज़ान माह में भारत सरकार ने सिमा पर सभी सैन्य ऑपरेशन पर रोक लगा रखी थी , ये निर्णय जम्मू कश्मीर सरकार के निवेदन पर लिया गया था. अगर लगातार जारी गोलीबारी का सेना माकूल जवाब दे रही है.     

कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमला, 2 जवान शहीद

कश्मीर में जारी है बारूदी हमले

कश्मीर: फिर ग्रेनेड से हमला, 10 जवान...

 

Related News