जम्मू कश्मीर: मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकी ढेर, एक पुलिस जवान शहीद

श्रीनगर: श्रीनगर के ओल्ड सिटी में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों सहित 4 लोगों की मौत हो गई है. मारे गए आतंकवादियों की पहचान मेहराज बंगरू और फहाद मुश्ताक वजा के रूप में हुई है, पुलिस ने बताया की ये आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे. पुलिस ने बताया कि इस घटना में रईस अहमद नमक एक स्थानीय नागरिक कि भी मौत हो गई है. 

आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में जानकारी के आधार पर पुलिस और सीआरपीएफ ने ओल्ड सिटी के फतेह कडाल इलाके में दिन के घंटों में एक कॉर्डन और सर्च ऑपरेशन शुरू किया था, इसी दौरन ये मुठभेड़ शुरू हुई, जिसमे लगभग पांच पुलिस कर्मी भी घायल हो गए हैं. पुलिस ने बताया कि घायल पुलिस कर्मियों में से एक सिपाही कमल किशोर इलाज के दौरान शहीद हो गए हैं. मुठभेड़ उस क्षेत्र के नजदीक हुई जहां अज्ञात बंदूकधारियों ने 5 अक्टूबर को दो राष्ट्रीय सम्मेलन कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी थी. पुलिस ने बताया कि स्थानीय नागरिक और आतंकवादियों कि हत्या को लेकर स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं, जिस कारण प्रशासन को इलाके में इंटरनेट सेवा बंद करनी पड़ी है, साथ ही शहर में स्कूल, कॉलेजों की भी छुट्टी कर दी गई है. वहीं हुर्रियत ने नेताओं ने भी हत्याओं की निंदा की है.

पत्रकारों की भी हुई पिटाई  पुलिसकर्मियों ने मुठभेड़ के दौरान लाइव कवरेज कर रहे पत्रकारों की भी पिटाई की, जबकि कुछ पुलिस कर्मियों ने उन्हें वहां से निकल जाने के निर्देश दिए. प्रेस फोटोग्राफर एसोसिएशन कश्मीर के अध्यक्ष मुख्तियार खान ने कहा है कि बिना किसी उकसावे के पुलिसकर्मियों ने पत्रकारों की पिटाई की है. कश्मीर प्रेस क्लब (केपीसी) ने भी इस घटना की निंदा की और आरोप लगाया कि सुरक्षा बलों की कार्रवाई में कुछ पत्रकार घायल हो गए हैं. हालाँकि इस मुद्दे पर सुरक्षाबलों की कोई टिप्पणी नहीं आई है. 

खबरें और भी:-

त्योहारों पर मंडराया बैंक बंद होने का साया, फेस्टिव सीजन पर होगी कैश की किल्लत

फेस्टिव सीजन से बाज़ार में आई रौनक, सेंसेक्स 297 तो निफ़्टी 72 अंक बढ़कर बंद

अमेरिकी कंपनी अमेजन खरीद सकती है भारत के फ्यूचर रिटेल

 

 

Related News