जम्मू कश्मीर: मुख्य सचिव ने की घोषणा, निर्धारित समय पर होंगे चुनाव

Sep 12 2018 05:13 PM

श्रीनगर: मुख्य सचिव बी वी आर सुब्रह्मण्यम ने बुधवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में नगरपालिका और पंचायत चुनाव निर्धारित समय पर होंगे. शेर-ए-कश्मीर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र (एसकेआईसीसी) में एक आधिकारिक समारोह के दौरान सुब्रमण्यम ने संवाददाताओं से कहा, "चुनाव की तारीख में कोई बदलाव नहीं होगा." मुख्य सचिव का बयान उन अटकलों के बीच आया है, जिसमे कहा जा रहा था कि राज्य में नागरिक चुनाव अगले वर्ष तक स्थगित हो सकते हैं.

पेट्रो केमिकल फैक्ट्री में फटा बॉइलर, कई मजदूरों ने गंवाई अपनी जान

उल्लेखनीय है कि राज्य में नगरपालिका चुनाव 1 अक्टूबर से शुरू होने वाले हैं, चुनाव 1 अक्टूबर से 5 अक्टूबर तक चार चरणों में आयोजित किए जाएंगे, दूसरी ओर पंचायत चुनाव 8 नवंबर से 4 दिसंबर तक आठ चरणों में आयोजित किए जाएंगे. जम्मू कश्मीर के दो प्रमुख राजनीतिक दलों, राष्ट्रीय सम्मेलन (एनसी) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने पहले से ही घोषणा की है कि वे नगर पालिका और पंचायत चुनाव का बहिष्कार करेंगे. हालांकि कांग्रेस ने अभी तक चुनाव के बारे में अंतिम फैसला नहीं लिया है, लेकिन उसने कहा है कि वर्तमान समय चुनाव कराने के लिए अनुकूल नहीं है.

Video : बेगम कुलसुम को आखिरी विदाई देते हुए भावुक हुए नवाज शरीफ

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर केंद्र सरकार अनुच्छेद 35 A और धारा 370 पर अपनी राय स्पष्ट नहीं करती है तो एनसी पार्टी पंचायत और नगरपालिका चुनावों के साथ लोकसभा और विधानसभा चुनावों का भी  बहिष्कार करेगी. 

खबरें और भी:​-

भूकंप के झटके से हिल उठा हरियाणा और जम्मू-कश्मीर

अपने भव्य कार्यक्रम के लिए 60 देशों को निमंत्रण देगी RSS, लेकिन पाकिस्तान शामिल नहीं

जन्मदिन विशेष: राष्ट्रीय स्वयं सेवक से पीएम मोदी तक का सफर

Related News