कश्मीर : अज्ञात हमलावरों ने की ISIS आतंकवादी की हत्या

Sep 09 2018 03:15 PM

श्रीनगर। पिछले कुछ महीनों से  देश में आतंकी हमलों की साजिशे लगातार बढ़ती ही जा रही है। हालाँकि भारतीय सेना और पुलिस की सूझ-बुझ की वजह से ये सभी कोशिशे नाकाम भी हो रही है और आतंकी किसी साजिश को अंजाम देने से पहले ही पकड़े जा रहे है परन्तु अब इस कड़ी में जम्मू कश्मीर से अनोखा मामला सामने आया है। 

इराक में आत्मघाती धमाका, 11 की मौत 40 घायल

दरअसल शनिवार को जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के करीब हजरतबल इलाके में एक आतंकवादी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि यह हत्या करने वाला कोई सेना या पुलिस का नौजवान नहीं है ब्लकि  कोई अनजान अज्ञात सख्स है। जम्मू  पुलिस के मुताबिक इस हमले में मारे गए आतंकी के खूंखार आतंकी संगठन  इस्लामिक स्टेट इन जम्मू एंड कश्मीर (आईएस-जेके) से जुड़े है और यह आईएसआईएस का आतंकी भी हो सकता है। 

दिल्ली से दो ISIS आतंकी गिरफ्तार, बड़े हमले की साजिश नाकाम

जम्मू पुलिस के मुताबिक गोली लगने से आतंकी की  मौके पर ही मौत हो गई थी। पुलिस ने  घटनास्थल से एक पिस्तौल भी जब्त की है। इस मृतक की पहचान दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के निवासी आसिफ नजीर डार के रूप में की गई है। डार 2017 से आतंकी गतिविधियों में सक्रिय था। गौरतलब है कि हाल ही में दिल्ली से भी आतंकी हमले की साजिश रचने वाले दो ISIS आतंकी  गिरफ्तार किये गए थे। 

ख़बरें और भी 

म्यांमार में रोहिंग्या मुस्लिमों की मुश्किलें बढ़ी, सरकार ने अंतरराष्ट्रीय कोर्ट का भी आदेश किया खारिज

दिल्ली से गिरफ्तार ISIS आतंकी बोला पूरे विश्व में फैलाना है कट्टरपंथ

पाकिस्तान आर्थिक संकट : अमेरिका हुआ खफा तो जापान ने बढ़ाया दोस्ती का हाथ, करेगा इतने अरब की मदद

 

Related News