गलत थी रिटायरमेंट की खबरें, जैक मा बने बने रहेंगे अलीबाबा के चेयरमैन

Sep 09 2018 07:06 PM

बीजिंग।  हाल ही में एक खबर आई थी कि चीन की मशहूर इ-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के फाउंडर और चीन के सबसे अमीर शख्स जैक मा अपनी ही कंपनी से रिटायरमेंट लेने की घोषणा कर चुके है और वे अपने जन्मदिन पर अलीबाबा से रिटायरमेंट ले लेंगे। इस खबर ने पूरी दुनिया को चौका दिया था। लेकिन अब अलीबाबा की तरफ से ही दावा किया गया है कि यह खबर फर्जी है और जैक मा कंपनी के चेयरमैन बने रहेंगे। 

अलीबाबा कंपनी की और से हाल ही में बयान जारी किया गया है जिसमे कहा गया है कि जैक मा सोमवार को रिटायर नहीं हो रहे हैं बल्कि वे तो कंपनी के उत्तराधिकार प्लान की घोषणा करने वाले है। दरअसल दो दिन पहले अमेरिका के एक प्रतिष्ठित अखबार ने यह खबर छापी थी की जैक मा अपनी ही कंपनी से रिटायरमेंट लेने वाले है। इस खबर के तूल पकड़ने के बाद अलीबाबा कंपनी की तरफ से इस मामले में सफाई दी गई है।  

गौरतलब है कि जैक मा चीन की मशहूर इ-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के फाउंडर होने के साथ-साथ चीन के सबसे आमिर व्यक्ति भी है। इसके साथ ही वे एशिया के दूसरे सबसे आमिर व्यक्ति भी है। जैक मा की कुल नेटवर्थ 2.88 लाख करोड़ रुपये है जो सालों-साल बढ़ते ही जा रही है। उनकी कंपनी अलीबाबा ग्रुप के यूसी ब्राउजर और यूसी न्यूज भारत में भी बेहद लोकप्रिय है। 

ख़बरें और भी 

जैक मा : जन्मदिन पर अपनी ही कंपनी से रिटायरमेंट लेगा चीन का यह सबसे अमीर व्यक्ति, यह है वजह

क्या भारत के लिए घातक है, बिरला-अम्बानी का यह कदम ?

जम्मू कश्मीर: आतंक की घाटी में पहली बार होगा रात्रि फूटबाल टूर्नामेंट

भारत को सब्सिडी देना पागलपन है : डोनाल्ड ट्रंप

Related News