इटली सरकार राष्ट्रपति चुनाव का चौथा दौर आगे बढ़ाएगी

 

रोम: बुधवार को तीसरे दौर के मतदान के अनिर्णायक साबित होने के बाद, इटली  नए राष्ट्रपति के चुनाव के लिए चौथे दौर के मतदान में आगे बढ़ गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, इतालवी विधायक और क्षेत्रीय प्रतिनिधि, जो 1,000 से अधिक "भव्य निर्वाचकों" की एक सभा बनाते हैं, जिन्हें भविष्य के राज्य के प्रमुख को चुनने का काम सौंपा गया है, अभी तक एक भी उम्मीदवार पर सहमत नहीं हुए हैं। बुधवार को, 412 रिक्त मतपत्र डाले गए, जो दर्शाता है कि राष्ट्रपति सर्जियो मटेरेला का उत्तराधिकारी बनने के लिए सबसे अच्छा उम्मीदवार कौन होगा, जिसका सात साल का कार्यकाल 3 फरवरी को समाप्त हो रहा है।

संसद में दो सबसे बड़े गठबंधन, केंद्र-बाएं और केंद्र-दाएं, दोनों ने अपने मुख्य लक्ष्य के रूप में एक बड़ी आम सहमति का दावा किया, इस प्रकार प्रत्येक गठबंधन के अंदर और दो समूहों के मुख्य नेताओं के बीच बुधवार को कथित तौर पर वृद्धि हुई।

हालांकि गुरुवार से गतिरोध को दूर करने की राह आसान हो सकती है। चौथे दौर से शुरू होकर, पहले तीन राउंड में संविधान के तहत आवश्यक दो-तिहाई बहुमत के बजाय एक साधारण बहुमत, या कम से कम 505 वोट पर्याप्त होंगे।

इटली में, राष्ट्रपति पारंपरिक रूप से एक औपचारिक व्यक्ति होता है जो संस्थागत वातावरण के प्रति संतुलन के रूप में कार्य करता है। हालांकि, व्यापक राजनीतिक अशांति के समय में, जैसे कि प्रशासन और विधायिका के बीच प्रमुख गतिरोध, समारोह महत्वपूर्ण हो जाता है।

यूएस हाउस: नैन्सी पेलोसी ने 2022 के मध्यावधि में फिर से चुने जाने की घोषणा की

लेबनान में संयुक्त राष्ट्र अंतरिम बल के शांति सैनिकों पर हमला

ईरान ने यमन में सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा किए गए हवाई हमले की निंदा की

Related News