आईएसएसएफ : सौरभ चौधरी ने एशियाई खेलों के बाद आईएसएसएफ में जीता गोल्ड

Sep 06 2018 10:20 AM

नई दिल्ली: एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता सौरभ चौधरी ने गुरुवार को चांगवन में चल रही नई 52 वीं आईएसएसएफ शूटिंग विश्व चैम्पियनशिप में फिर से एक इतिहास रच दिया है. 16 वर्षीय एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता सौरभ चौधरी ने फाइनल में 245.5 के अपने पुराने स्कोर में सुधर किया और नया रिकॉर्ड स्कोर के साथ जूनियर विश्व चैंपियनशिप का क्राउन अपने नाम किया. उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्तौल जूनियर मेन इवेंट में स्वर्ण पदक जीतने के लिए विश्व रिकॉर्ड बनाया.

शूटिंग वर्ल्ड कपः भारत के प्रकाश मिथारवाल ने गोल्ड जीतकर रचा इतिहास

बता दें कि यहां पर सौरभ ने 581 के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर फाइनल में क्वालीफाई किया था.  सौरभ ने फाइनल में 245।5 का कुल स्कोर किया.  यहाँ सौरभ ने कोरिया के होजिन लिम को हराया था. बता दें कि इस स्पर्धा में सौरभ से पीछे कोरिया के होजिन लिम दूसरे स्थान पर रहे. भारत के अर्जुन सिंह चीमा ने ब्रॉन्ज मेडल जीता.

एशिआई खेलो के विजेताओं से मिले पीएम मोदी, बोले आपने देश का गौरव बढ़ाया है परन्तु अब ध्यान भटकने न दे

निशानेबाज सौरभ चौधरी हालांकि अपने आखिरी शॉट में 10 पर निशाना नहीं लगा पाएं, लेकिन वह इसके बाद भी वह नया कीर्तिमान बनाने में कामयाब रहे थे. वहीं ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले अर्जुन सिंह चीमा का स्कोर 218 रहा. फाइनल में चौधरी ने पांच शॉट्स की दूसरी सीरीज के बाद बढ़त बनाए रखी थी.

खबरे और भी...

यूएस ओपन: कांटे की टक्कर के बाद राफेल नडाल ने जीता क्वार्टर फाइनल

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

आर पी सिंह ने की सन्यास की घोषणा, ये है उनका रिटायरमेंट प्लान

 

Related News