ISRO YUVIKA 2020 Result: यंग साइंटिस्ट प्रोग्राम का रिजल्ट हुआ घोषित, इस तरह करें चेक

नई दिल्ली: इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन ISRO ने यंग साइंटिस्ट प्रोगाम (YUVIKA 2020) का रिजल्ट घोषित कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने इसरो यंग साइंटिस्ट प्रोग्राम के लिए अप्लाई किया है, वे ISRO की ऑफिशियल वेबसाइट isro.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. वहीं, इसरो यंग साइंटिस्ट प्रोग्राम के लिए रजिस्ट्रेशन 3 फरवरी से 5 मार्च तक हुई थी. आपको बता दें कि ये इसरो यंग साइंटिस्ट प्रोग्राम 2020 में चुने हुए उम्मीदवारों की प्रोविजनल लिस्ट है.   रिजल्ट से जुड़ी जरूरी जानकारी:-

इसरो यंग साइंटिस्ट प्रोगाम में चुने हुए 113 उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के पश्चात् ही जारी की जाएगी. प्रोविजनल लिस्ट में सिलेक्ट हुए सभी उम्मीदवारों को इसरो की वेबसाइट पर isro.gov.in पर 16 मार्च से युविका की पोर्टल में लॉग इन करके अपने 8वीं क्लास के रिजल्ट की पीडीएफ और दूसरे सर्टिफिकेट्स की कॉपी अपलोड करनी होगी. डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने के लिए लिंक इसरो की वेबसाइट पर 16 मार्च शाम 5 से उपलब्ध हो जाएगा. वहीं, सर्टिफिकेट अपलोड करने की आखिरी तारीख 26 मार्च है.

इसरो यंग साइंटिस्ट प्रोग्राम का आयोजन 11 मई से 22 मई तक किया जाएगा. 

इस प्रोग्राम के लिए हर केंद्र शासित प्रदेश और राज्य से 3 उम्मीदवार चुने जाएंगे. 

8वीं क्लास में उम्मीदवारों के कम से कम 60 फीसदी नंबर होने चाहिए. 

अन्य जानकारी:-

इस प्रोग्राम का उद्देश्य स्टूडेंट्स को स्पेस टेक्नोलॉजी, स्पेस साइंस, स्पेस एप्लीकेशन आदि के बारे में बेसिक जानकारी देना है. 

दो हफ्तों तक चलने वाला इसरो यंग साइंटिस्ट प्रोग्राम अहमदाबाद, बेंगलुरु, थिरुवनंथपुरम और शिलॉन्ग में स्थित सेंटर्स में आयोजित किया जाएगा.

JEE Main के लिए आवेदन की दिनांक अब 12 तक

IPL 2020 पर मंडरा रहा कोरोना का साया, खाली स्टेडियम में हो सकता है मैच

SGPGIMS, Lucknow : इन पदों पर बम्पर जॉब ओपनिंग, सैलरी 67,700 रु

Related News