आईएसआईएस करेगा रूस को टारगेट

नई दिल्ली: इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक जहां अमेरिका और फ्रांस को अपना निशाना बना रहा है वहीं अब उसके निशाने पर रूस भी आ गया है। योरप में अपने आतंक की भयावहता से लोगों को डराने वाला यह संगठन रूस में हमलों की तैयारी कर रहा है। इस संगठन के आतंकियों को रूस के विभिन्न क्षेत्रों में आतंकी हमला करने के लिए कहा गया है। इस मामले में यू ट्यूब पर एक वीडियो सामने आया है।

इस वीडियो में यह बात साफतौर पर दर्शाई गई है कि ये आतंकी संगठन रूस में हमला करेगा। वीडियो में आतंकी रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को धमकी देते हुए कह रहा है कि सुनो पुतिन हम तुम्हारे यहां तुम्हारे ही घर में तुम्हें मारने के लिए आ रहे हैं। नकाब से ढंके चेहरे वाले आतंकी द्वारा वीडियो में धमकी दी जा रही है कि वे रूस को टारगेट करने आ रहे हैं। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि यह वीडियो आईएसआईएस के आतंकियों ने ही तैयार किया है या नहीं।

गौरतलब है कि अमेरिका और फ्रांस के ही साथ रूस ने भी आईएसआईएस के खिलाफ लड़ाकू अभियान चलाया था। ऐसे में सीरिया में रूसी विमानों ने भी आईएसआईएस के ठिकानों पर बम गिराकर आतंकियों को मारा था। रूस द्वारा की गई आतंकी कार्रवाई के बाद अब यह बात सामने आई है कि आईएसआईएस के आतंकी रूस में हमला करने की तैयारी में हैं।

ये आतंकी फ्रांस में हमले कर चुके हैं। वीडियो में आतंकी एक मरूस्थल के क्षेत्र में एक वाहन पर हमला करते हुए दिखाए गए हैं। यह वीडियो करीब 9 मिनट का है। इस वीडियो में दक्षिण अक्शत की अंतर्राष्ट्रीय सड़क का उल्लेख भी किया गया है। यही नहीं आतंकी अपने साथियों से कह रहा है कि रूस के खिलाफ अब उन्हें हथियार उठाना है।

Related News