25 सीरियाई सैनिको को मासूम बच्चो द्वारा मौत के घाट उतारने का IS वीडियो वायरल

बेरुत : आईएसआईएस का एक और नया वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में आईएसआईएस ने 25 सीरियाई सैनिको को बच्चो के द्वारा गोली मारते हुए दिखाया गया है. यह वीडियो सीरिया के ऐतिहासिक शहर पालमीरा का है. बच्चो द्वारा गोली चलाने वाले इस वीडियो में आस पास काफी भीड़ दिखाई दे रही है. वीडियो में सीरियाई सैनिक घुटनों के बल बैठे हुए दिखाई दे रहे है. वहीं, मिलिट्री यूनिफॉर्म पहने बच्चे उनके हाथो में पिस्टल थामे हुए नजर आते है. इस वारदात को रोमन थिएटर में अंजाम दिया गया. बैकग्राउंड में आईएसआईएस का झंडा भी लहराता हुआ दिख रहा है. वीडियो में आईएसआईएस के हथियारबंद आतंकी भी हैं. वीडियो में दिखाई देने वाले बच्चो की उम्र 12-13 के बीच है.

आईएसआईएस बना रहा है बच्चो को आतंकवादी

आईएस ने 21 मई के दिन पालमीरा शहर को अपने कब्जे में लिया था. आईएसआईएस ने इस शहर की सभी प्राचीन इमारतों को ध्वस्त कर दिया है. शहर के ऐतिहासिक स्थलों को नष्ट करने के बाद आईएस के आतंकियों ने यहाँ के बहुत सारे रहवासियो को मौत की नींद सुला दिया.

आईएसआईएस को बच्चों को आतंकी गतिविधियों में संलिप्त करने के लिए जाना जाता है. आईएस बच्चो को सुसाइड हमलावरों या सिपाहियों के रुप में काम करवाता है. अधिकारियों के मन में इस बात का भय था कि आने वाले समय में आईएसआईएस द्वारा बच्चों के आतंकी हमलों में प्रयोग करने में वृद्धि होगी. आतंकियों ने हाल में ही 500 से ज्यादा बच्चों का अपहरण किया है. इन बच्चों को दिमागी रुप से आईएसआईएस में शामिल करने के लिए तैयार किया जाएगा.

Related News