ISIS ने तोड़ी क्रूरता की सीमा, कैदियों के गले में विस्फोटक बांध उड़ाया

मोसुल/इराक : खतरनाक आतंकी संगठन आईएसआईएस (इस्लामिक स्टेट) ने क्रूरता की हर सीमा पार कर दी. आतंकियों द्वारा जारी किए गए नए प्रोपेगैंडा वीडियो में कैदियों को नए तरीकों से बेहद दर्दनाक मौत दी जाती है. आईएसआईएस ने अपने विरुद्ध जासूसी करने वाले कुल 16 लोगों को तीन समूह बनाकर जान से मार डाला. वीडियो से ली गई फोटोज में स्पष्ट दिख रहा है कि आतंकियों ने कैदियों के एक समूह के गले में बम विस्फोटकों की लड़ी बांध दी और फिर उसमें विस्फोट कर कैदियों को मौत के हवाले कर दिया. सोशल मीडिया पर इस्लामिक स्टेट समर्थकों ने इसकी फोटो भी जारी की हैं. रिपोर्ट के अनुसार, 7 मिनट के इस वीडियो को इराक के मोसुल में बनाया गया है.

वीडियो के अनुसार नारंगी जंपसूट में सात कैदी घुटनों के बल बैठे दिखाई देते है. डेलीमेल की रिपोर्ट के आधार पर, आतंकियों ने इनकी गर्दन पर पहले एक्सप्लोसिव वायर लड़ी के रूप में लगाए, फिर उसे डेटोनेट कर उड़ा दिया. इस्लामिक स्टेट सहयोगियों द्वारा जारी की गई तस्वीरों से पता चलता है कि आतंकियों ने इन्हें मौत के घाट उतारने से पहले एक-एक का साक्षात्कार लिया था.

सांस थमने तक पानी में डुबो के रखा

वीडियो से ली गई तस्वीरों में आईएसआईएस के पांच कैदी नारंगी रंग का जंपशूट पहने हुए पिंजरे में कैद नजर आते है. इसके बाद आतंकियों ने उन्हें एक स्वीमिंग पूल में तब तक डुबो कर रखा, जब तक उनकी जान नहीं चली गयी. विंडो में कैदी पानी में छटपटाते और तड़पते हुए साफ़ दिखाई दे रहे है. खबर के अनुसार इन पर इस्लामिक स्टेट की क्रियाकलापों की जासूसी का आरोप था.

कार में बिठाकर ग्रेनेड से विस्फोट कर उड़ा दिया

वीडियो के एक अंश में कैदियों के दूसरे समूह को आईएसआईएस आतंकी जबरदस्ती एक कार में बिठाकर उसे बाहर से लॉक करते हुए दिखयी दे रहे है. इसके बाद एक नकाबपोश आतंकी हाथ में रॉकेट लॉन्चर लिए उस कार को निशाना बनाता हुआ दिखता है. फिर कार से आग की लपटे दिखती है और कार जल जाती है.

Related News