BSF अधिकारी के साथ ISI जासूस गिरफ्तार

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने अपने सर्च आॅपरेशन में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के जासूसों को पकड़ा है। विशेष बात यह है कि इन जासूसों को बाॅर्डर सिक्योरिटी फोर्स के एक सेवानिवृत्त अधिकारी मुनावर खान के साथ पकड़ा गया है। राजौरी और दार्जलिंग में इस मामले को लेकर एक - एक आरोपियों को पकड़ लिया गया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। मुनावर खान को न्यायालय में प्रस्तुत किया जाना है। बीएसएफ के सेवानिवृत्त अधिकारी को दिल्ली लाया गया है।

यहां पर इससे पूछताछ की जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार पकड़े गए पाकिस्तानी जासूस अब्दुल रशीद और कफायुल्लाह खान के रैकेट में कार्य करने वाले बाॅर्डर सिक्योरिटी फोर्स के मुनावर खान को पकड़ लिया गया है। थानमंडी पुलिस स्टेशन में इस बात की जानकारी दी गई।

राजौरी पुलिस स्टेशन शिफ्ट करते हुए कहा गया कि उसे सुरक्षा कारणों के चलते शिफ्ट किया गया है। पुलिस द्वारा आरोपी को लेकर ट्रांजिट रिमांड की बात की जा रही है। उल्लेखनीय है कि कुछ समय पूर्व ही आईएसआई के कुछ एजेंट्स को पकड़ा गया था। आईएसआई के एजेंट्स बीएसएफ के एक सब इंस्पेक्टर की मदद से अपने आॅपरेशन को अंजाम दे रहे थे। इस मामले में भी बीएसएफ के अधिकारियों से चर्चा की जा रही है। 

Related News